भवानी मंडी

  • Home
  • Rajasthan News
  • Bhawani Mandi News
  • मुस्लिम समाज के 52 जोड़ों का हुआ निकाह हिंदुओं ने उपहार देकर सौहार्द की मिसाल दी
--Advertisement--

मुस्लिम समाज के 52 जोड़ों का हुआ निकाह हिंदुओं ने उपहार देकर सौहार्द की मिसाल दी

भवानीमंडी. मुस्लिम सामूहिक निशुल्क निकाह सम्मेलन में 52 जोड़ों का निकाह के लिए दूल्हों से निकाह कुबूल करवाते काजी,...

Danik Bhaskar

Jan 18, 2018, 02:35 AM IST
भवानीमंडी. मुस्लिम सामूहिक निशुल्क निकाह सम्मेलन में 52 जोड़ों का निकाह के लिए दूल्हों से निकाह कुबूल करवाते काजी, निकाह से पहले अपने परिजनों से मिलती दुल्हन।

भास्कर न्यूज | भवानीमंडी

मुस्लिम समाज के 52 जोड़ों ने बुधवार को मेला मैदान में आयोजित निशुल्क सामूहिक निकाह सम्मेलन में निकाह कुबूल लिया। सन 2007 से हर वर्ष आयोजित हो रहे इस निशुल्क सम्मेलन की सबसे बड़ी खासियत यह है कि इसमें हिंदू समाज के लाेग भी दुल्हनों को बढ़-चढ़कर उपहार प्रदान करते हैं। नगर पालिका अध्यक्ष पिंकी गुर्जर, पूर्व कांग्रेस विधायक मदनलाल वर्मा, पूर्व पालिकाध्यक्ष रामलाल गुर्जर, उदयसिंह राजोरा, व्यापार संघ के संरक्षक डाॅ. जेके आरोड़ा पूर्व अध्यक्ष राजेश नाहर, ग्रेन एसोसिएशन अध्यक्ष राजेश नागर और रमजान भाई, हारूनभाई चौधरी सहित अन्य मौजूद रहे।

नगर पालिका ने सभी जोड़ों को शादी के प्रमाण पत्र और महिला विकास विभाग वधुओं की 15 हजार रुपए की एफडी करवाएगा। इसके अलावा विधवा व बीपीएल कार्ड धारी परिवार की लड़कियों के नाम उनकी शिक्षा के अनुसार 20,000, 30,000 व 40,000 रुपए आर्थिक सहायता के फाॅर्म भरवाए गए। यह सम्मेलन मितव्ययता का प्रतीक भी बना हुआ है। इसमें सुबह के समय ही सभी जोड़ों को बुलाया जाता है। आयोजन संस्था गोसिया मुस्लिम वेलफेयर सोसायटी के संरक्षक अब्दुल हफीज खान, सदर अब्दुल हनीफ खान, साहित्यकार अब्दुल मलिक खान व शोहराब गौरी ने भी कार्यक्रम में सहयोग करने पर आभार जताया।

धर्मशाला के लिए जमीन की घोषणा

मुस्लिम सामूहिक निकाह सम्मेलन में पूर्व पालिकाध्यक्ष रामलाल गुर्जर ने धर्मशाला की आवश्यकता मुताबिक अपनी कुछ निजी जमीन देने की भी घोषणा की।

Click to listen..