• Home
  • Rajasthan News
  • Bhawani Mandi News
  • मुआवजे की मांग को लेकर राजगढ़ बांध पर किसानों का पड़ाव जारी, आज वार्ता
--Advertisement--

मुआवजे की मांग को लेकर राजगढ़ बांध पर किसानों का पड़ाव जारी, आज वार्ता

मिश्रौली. किसान संघ की अगुवाई में तीसरे दिन भी किसानों का महापड़ाव जारी रहा। भास्कर न्यूज | भवानीमंडी/ मिश्राैली...

Danik Bhaskar | Jan 20, 2018, 02:35 AM IST
मिश्रौली. किसान संघ की अगुवाई में तीसरे दिन भी किसानों का महापड़ाव जारी रहा।

भास्कर न्यूज | भवानीमंडी/ मिश्राैली

राजगढ़ बांध पर सिंचित दर से मुआवजे की मांग को लेकर शुक्रवार को भी किसान प्रतिनिधियों और प्रशासन के बीच वार्ता हुई। जिसमें उनकी वहीं से फोन पर कई बार अभाव अभियोग समिति अध्यक्ष श्रीकिशन पाटीदार से बात हुई।

किसान नेता मानी गई मांगों का लिखित में आश्वासन मांग रहे थे। बैठक में मौजूद प्रशासन इसके लिए खुद काे सक्षम नहीं बता रहा था। अब शनिवार को खुद पाटीदार पड़ाव स्थल पर पहुंचेंगे और किसानों को इस बारे में उनकी मांगें माने जाने से संबंधित बातों से अवगत कराएंगे। इसके बाद ही आगे पड़ाव जारी रहने या समाप्त होने का निर्णय हो सकेगा।

किसानों की प्रमुख रूप से मांग है कि उन्हें उनकी जमीन का सिंचित दर से मुआवजा दिया जाए। इसे लेकर बुधवार से जारी महापड़ाव शुक्रवार को तीसरे दिन भी जारी रहा। शुक्रवार काे वार्ता में एसडीएम राकेश मीणा, भूमि अवाप्ति अधिकारी पुष्पा हिरवानी, एक्सईएन अजय कुमार त्यागी और किसान संघ के राजस्थान प्रदेश महामंत्री कैलाशचंद गंदोलिया और प्रदेश उपाध्यक्ष रघुनाथसिंह ठेकेदार व अन्य भगवानसिंह गुर्जर के बीच वार्ता हुई। वार्ता में सारी बात सरकार के प्रतिनिधि की मौके पर आकर घोषणा करने से रुक गई। अब शनिवार सुबह स्वयं पाटीदार मौके पर पहुंचकर किसानों से बात करेंगे।

आपस में सहयोग कर चलाया पड़ाव

राजगढ़ बांध स्थल पर महापड़ाव का खर्च किसानों की ओर से आपस में आर्थिक सहयोग कर चलाया जा रहा है। शुक्रवार को भी मौके पर सैकड़ों महिला-पुरुष मौजूद थे। महिलाएं शाम को घरों पर चली गई। भोजन के लिए हलवाई बुलाया गया। उसने पूड़ी-सब्जी बनाकर प्रदर्शनकारियों को खिलवाया।

भवानीमंडी. शुक्रवार शाम किसान संघ प्रतिनिधियों आैर प्रशासन के बीच जारी वार्ता।