• Home
  • Rajasthan News
  • Bhawani Mandi News
  • रेत पर रोक से सड़क निर्माण मंद, फरवरी में मंडी सीजन से पहले बनना मुश्किल
--Advertisement--

रेत पर रोक से सड़क निर्माण मंद, फरवरी में मंडी सीजन से पहले बनना मुश्किल

भवानीमंडी. मेन रोड निर्माण में नाले में भरा पानी। भास्कर न्यूज | भवानीमंडी सुप्रीम कोर्ट की रेत खनन पर लगी रोक...

Danik Bhaskar | Jan 25, 2018, 02:35 AM IST
भवानीमंडी. मेन रोड निर्माण में नाले में भरा पानी।

भास्कर न्यूज | भवानीमंडी

सुप्रीम कोर्ट की रेत खनन पर लगी रोक का असर मेनरोड निर्माण पर आ गया है। इसकी धीमी गति ने न सिर्फ नागरिकों के सामने आवागमन की परेशानी खड़ी कर दी है, बल्कि फरवरी की शुरुआत से संतरा और कृषि जिंस का सीजन जोर पकड़ लेगा। रोड खुदा होने की स्थिति में वाहनों को कृषिमंडी तक पहुंचने में समस्या का सामना करना पड़ जाएगा। 10.50 करोड़ रुपए लागत के इस रोड निर्माण के लिए वर्तमान में कुछ खुदाई कर रोड के एक ओर नाला निर्माण कार्य शुरू करवाया गया है।

इसमें सरकारी अस्पताल के सामने से स्टेशन तिराहे की ओर मकानों की दीवारों के पास से नाले के लिए खुदाई की गई। पार्षद विनय आस्तोलिया के नेतृत्व में प्रभावित लोगों ने बुधवार को एसडीएम राकेश मीणा को ज्ञापन देकर शिकायत की कि मकानों के सहारे नाले के लिए खुदाई कर दी गई, लेकिन 10 दिन बाद भी निर्माण शुरू नहीं किया गया। नाले में गंदा पानी भर गया है। वहां से आवागमन में परेशानी का सामना करने के अलावा बदबू का सामना करना पड़ रहा है। पार्षद हेमलता, उमापाल व संतोष राव ने बताया कि आरटीएम के सामने लोगों को आवागमन में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

नाले का ढकान मकान स्वामी कराएंगे: मेन रोड चौड़ीकरण में मकानों की दीवार के पास से निर्माण हटाकर नाला बनाया जा रहा है। इसमें सार्वजनिक निर्माण विभाग केवल नाला बनवाएगा। इसके ऊपर का ढकान खुद मकान स्वामी को करवाना होगा। जिस जगह नाले पर से गली का रास्ता क्राॅस हो रहा है, वहां पर जरूर नाले पर ढकान कर रास्ता बनवाया जाएगा।

फरवरी में शुरू हो जाएगी संतरा और जिंसों की आवक: फरवरी में संतरा फल और अन्य जिंस की जोरदार आवक के लिए जाना जाता है। इस दौरान कृषिमंडी वाले निर्माणाधीन पचपहाड़ मार्ग पर कई बार जाम की स्थिति बन जाती है।