--Advertisement--

आज 44 केंद्रों पर 14 हजार परीक्षार्थी देंगे रीट

राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा रविवार को जिले के 44 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित होगी। इसमें 14 हजार परीक्षार्थी...

Dainik Bhaskar

Feb 11, 2018, 02:35 AM IST
आज 44 केंद्रों पर 14 हजार परीक्षार्थी देंगे रीट
राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा रविवार को जिले के 44 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित होगी। इसमें 14 हजार परीक्षार्थी शामिल होंगे।

इस परीक्षा की तैयारियों के लिए प्रशासन ने शनिवार को भी दिनभर व्यवस्थाएं की। इस संबंध में कलेक्टर डॉ. जितेन्द्र कुमार सोनी और एसपी आनन्द शर्मा ने संयुक्त रूप से शनिवार को परीक्षा केन्द्रों का निरीक्षण कर तैयारियों का जायजा लिया। जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक सुरेन्द्र सिंह गौड़ ने बताया कि रविवार को आयोजित होने वाली रीट परीक्षा के लिए प्रशासन द्वारा उच्च तकनीकी का प्रयोग करते हुए सभी परीक्षा केन्द्रों पर जैमर, सीसीटीवी कैमरे एवं वीडियोग्राफी के माध्यम से निगरानी रखी जा रही है। साथ ही प्रत्येक परीक्षा केन्द्र पर पुरूष एवं महिला कांस्टेबल तथा होमगार्डस् की पर्याप्त संख्या में ड्यूटी लगाई गई है। वहीं समस्त परीक्षार्थियों की सघन जांच के बाद ही परीक्षा केन्द्र में प्रवेश दिया जाएगा।

कलेक्टर-एसपी ने संयुक्त रूप से परीक्षा केन्द्रों पर तैयारियों का लिया जायजा

इन पर रहेगी पाबंदी

जिला शिक्षा अधिकारी ने बताया कि रीट परीक्षा में परीक्षार्थियों को मोबाइल, केलकुलेटर, घड़ी, अंगूठी, चेन पेजर, मंगलसूत्र आदि लाना वर्जित है। उन्होंने बताया कि परीक्षा के दौरान यदि कोई परीक्षार्थी सोशल मीडिया पर भ्रामक प्रचार अथवा नकल करने का प्रयास करता है तो उसके खिलाफ पुलिस कार्यवाही की जाएगी।

यह साथ लेकर आएं

परीक्षार्थी अपने साथ परीक्षा केन्द्र में केवल प्रवेश पत्र, काला या नीला बालपेन,पहचान पत्र मय स्व प्रमाणित फोटो प्रति ही लेकर आएं।जिला शिक्षा अधिकारी ने बताया कि अन्य जिलों से अाने वाले परीक्षार्थियों की सुविधा के लिए रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड आदि स्थानों पर पूछताछ केन्द्र स्थापित किए गए है। वहीं जिला मुख्यालय सहित खानपुर, अकलेरा एवं भवानीमंडी में कन्ट्रोल रूम स्थापित किए गए है।

X
आज 44 केंद्रों पर 14 हजार परीक्षार्थी देंगे रीट
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..