--Advertisement--

कांग्रेस के प्रदर्शन में फिर वही मांगें, फिर वही आश्वासन

कांग्रेसने सोमवार को छठीं बार फिर से भाजपा के पालिका बोर्ड के खिलाफ प्रदर्शन किया। उसका यह विरोध प्रदर्शन, एक रस्म...

Danik Bhaskar | Jan 09, 2018, 02:35 AM IST
कांग्रेसने सोमवार को छठीं बार फिर से भाजपा के पालिका बोर्ड के खिलाफ प्रदर्शन किया। उसका यह विरोध प्रदर्शन, एक रस्म अदायगी भर बनके रह गया। प्रदर्शन में भी वे ही मुख्य मांगें थी, जिन्हें वह पिछले पांच प्रदर्शन में दोहराती रही हैं।

नगर पालिका ईओ और भाजपा बोर्ड भी हर बार की तरह वहीं जवाब दोहराते रहे है। जो पहले से देते रहे है, लेकिन कांग्रेस ने इस पर भी अपने विरोध का रवैया और स्तर नहीं बदला। उसने सोमवार को वापस नगर पालिका में वैसा ही प्रदर्शन करते हुए फिर से वहीं मांगें दोहरा दी, जो पिछली एक नवंबर के प्रदर्शन में की थी। इसके जवाब में सोमवार को भाजपा ने वैसा ही जवाब दे दिया। नगरपालिका में कांग्रेस विपक्ष के नेता हरीश राठौर के नेतृत्व में सोमवार को ईओ मनीष मीणा के सामने प्रदर्शन किया। इसमें कांग्रेस नेताओं ने पिछले आठ माह से बोर्ड बैठक नहीं होने से तुरंत बैठक और समितियां गठन की मांग की। इसके अलावा नेहरू पार्क में दो अतिरिक्त दुकानों के खिलाफ कार्रवाई करने,बाईपास और गौतम नगर के पास में नगर पालिका की जमीन पर चतुर सीमा उल्लेखित संपत्ति बोर्ड लगाने की मांग की। उन्होंने रामटी के पास एक आबादी विहीन काॅलोनी में रोड बनाने और वहां पर अब पाइप लाइन भी बिछाए जाने पर के अलावा विज्ञापनों में केवल भाजपा पार्षदों के ही फोटो के अलावा पूर्व चेयरमैन रामलाल गुर्जर का फोटो छापने पर भी कड़ा रोष जताया। दस दिन में मांगें पूरी नहीं होने पर आगे और प्रदर्शन की चेतावनी दे दी। विरोध प्रदर्शन में नगरध्यक्ष कालूलाल सालेचा, पूर्व पालिकाध्यक्ष कैलाश बोहरा, अनिल मीणा, चेतन गहलोत, दुर्गाशंकर, विनय आस्तोलिया, रजिक अंसारी, बृजराजसिंह चाैहान साथ थे।

झालावाड़, पाटन का बोर्ड तो संभल नहीं रहा: पिंकी गुर्जर

कांग्रेसके प्रदर्शन पर भाजपा से चेयरमैन पिंकी गुर्जर ने कहा कि कांग्रेस वालों से खुद के झालावाड़, पाटन के बोर्ड तो संभल नहीं रहे है। भवानीमंडी के भाजपा बोर्ड में जिले में सबसे अच्छी सफाई व्यवस्था और अच्छे विकास कार्य हो रहे है तो बौखला रहे है। हम केवल कुर्सी पर ही नहीं बैठते नहीं है, काम भी करते हैं। मैं तो ठीक हूं और मेरे ससुर पूर्व चेयरमैन पालिका के स्वच्छता मार्गदर्शक रामलाल गुर्जर शहर की सफाई व्यवस्था में रात-दिन लगे रहते है, जिससे शहर स्वच्छ दिख रहा है।

^ बोर्ड की बैठक तो इसी माह बुलवा लेंगे। ये दो दुकानें अतिरिक्त बनाने की कह रहे है तो इन्हें दिखवा लेंगे। -मनीषमीणा, ईओ, नगर पालिका, भवानीमंडी

भवानीमंडी. नगर पालिका में ईओ के समक्ष प्रदर्शन करते कांग्रेस नेता।