• Home
  • Rajasthan News
  • Bhawani Mandi News
  • स्वर्णकार समाज बिना कुरीतियां त्यागे आगे नहीं बढ़ सकता: राजकुमार सोनी
--Advertisement--

स्वर्णकार समाज बिना कुरीतियां त्यागे आगे नहीं बढ़ सकता: राजकुमार सोनी

जिलामेढ़ क्षत्रिय स्वर्णकार समाज की जिला बैठक केल खोयरा घाटोली में जिलाध्यक्ष योगेश सोनी की अध्यक्षता में हुई।...

Danik Bhaskar | Jan 09, 2018, 02:35 AM IST
जिलामेढ़ क्षत्रिय स्वर्णकार समाज की जिला बैठक केल खोयरा घाटोली में जिलाध्यक्ष योगेश सोनी की अध्यक्षता में हुई। बैठक में चार प्रमुख बिंदुओं पर विचार विमर्श हुआ। जिनका अनुमोदन जिला वरिष्ठ उपाध्यक्ष राजकुमार सोनी, उपाध्यक्ष मदनलाल सोनी खानपुर, एवं संरक्षक मोहनलाल सोनी खानपुर के द्वारा किया गया।

जिला प्रवक्ता दिलीप सोनी ने बताया कि बैठक में स्वर्णकार समाज को विकास की मुख्य धारा से जोड़ने के लिए जिला कार्यकारिणी का गठन एवं विस्तार किया गया। इसी के साथ आर्थिक रूप से पिछड़े स्वर्णकार समाज के बच्चों को जिला कार्यकारिणी द्वारा शिक्षा के लिए आर्थिक राशि देकर उन्हें उच्च शिक्षा उपलब्ध करवाने सहित विभिन्न मुद्दों पर विचार विमर्श हुआ। बैठक में झालावाड़, झालरापाटन, खानपुर, अकलेरा, सारोला, बकानी, रटलाई, घाटोली, सरड़ा, भालता, डग, पिड़ावा, आवर, भवानीमंडी, सुनेल, रायपुर, रीछवा, असनावर, डूंगरगांव, चौमहला, हरनावदा शाह जी आदि सभी स्थानों से समाज के पदाधिकारी और समाज बंधु उपस्थित हुए।

मृत्युभोज बंद करने का निर्णय

वरिष्ठउपाध्यक्ष राजकुमार सोनी ने कहा कि विकास की बगिया में अगर एक भी बुराई का बबूल हो तो उस उपवन का आनंद नहीं उठाया जा सकता। इसी तरह विकासशील स्वर्णकार समाज बिना कुरीतियां त्यागने आगे नहीं बढ़ सकता। इसी बात को समझते हुए बैठक में मृत्यु भोज बंद करने का निर्णय लिया गया। झालावाड़ जिले के सभी पंचायतों से आए बंधुओं ने अपने विचार समाज के सामने रखें और सामाजिक दशा को सुधारने में पूरा सहयोग करेंगे।

झालावाड़. बैठक को संबोधित करते जिला वरिष्ठ उपाध्यक्ष।