Hindi News »Rajasthan »Bhawani Mandi» नेत्र शिविर में 146 रोगियों का पंजीयन हुआ, 43 ऑपरेशन के लिए चयनित

नेत्र शिविर में 146 रोगियों का पंजीयन हुआ, 43 ऑपरेशन के लिए चयनित

खानपुर. नेत्र शिविर में रोगियों काे परामर्श देते हुए। भास्कर न्यूज | खानपुर अग्रवाल समाज की ओर से अग्रवाल...

Bhaskar News Network | Last Modified - Feb 26, 2018, 02:55 AM IST

नेत्र शिविर में 146 रोगियों का पंजीयन हुआ, 43 ऑपरेशन के लिए चयनित
खानपुर. नेत्र शिविर में रोगियों काे परामर्श देते हुए।

भास्कर न्यूज | खानपुर

अग्रवाल समाज की ओर से अग्रवाल मांगलिक भवन चांदखेड़ी पर रविवार को निशुल्क नेत्र जांच व भर्ती शिविर आयोजित किया गया। अध्यापक पुरुषोत्तम अग्रवाल ने बताया कि शिविर में डॉ. प्रियंका जैन ने 146 रोगियों का पंजीयन किया। इसमें से 43 का ऑपरेशन के लिए चयन किया गया। शेष रोगियों के लिए दवाइयां वितरित की। शिविर में महावीर जैन, महावीर कागला, अनिल कागला ने सहयोग किया।

डग. ग्राम पंचायत एवं विकास समिति के संयुक्त तत्वावधान में निशुल्क नेत्र चिकित्सा शिविर का आयोजन ग्राम पंचायत भवन पर हुआ। सरपंच राजेंद्र सिंह परिहार एवं शिविर प्रभारी राजेंद्रकुमार जैन ने बताया कि शिविर का उद्‌घाटन डॉ. सुशील शर्मा, उपसरपंच इरफान मुल्तानी, शेर मोहम्मद ने मां सरस्वती के चित्र पर दीप प्रज्वलित कर किया। शिविर में मक्सी मध्यप्रदेश के डॉ. सुशील शर्मा और उनकी टीम ने 248 नेत्र रोगियों को जांच कर परामर्श दिया। शिविर में सुभाष सोनी, सूरज गोयल, शरीफ कुरैशी, मोतीराम जाट, पंकज वाशर मेन, शहीद सहित कई समाजसेवियों का योगदान रहा।

ईएनटी शिविर में दिया परामर्श

सुनेल. नगर में भारत विकास परिषद शाखा सुनेल के तत्वावधान में निशुल्क नाक-कान-गला एवं कैंसर रोग जांच शिविर का आयोजन मेड़तवाल धर्मशाला फलोदी मांगलिक भवन परिसर में हुआ। सचिव युसूफ ने बताया कि परिषद एवं जगन्नाथ मानव सेवा समिति कोटा के संयुक्त तत्वावधान में शिविर आयोजित हुआ। परिषद के अध्यक्ष गौरव गुप्ता ने बताया कि शिविर का उद्‌घाटन ओमप्रकाश गुप्ता अध्यक्ष मेड़तवाल समाज, सुनेल एवं मांगीलाल प्रजापति कोषाध्यक्ष ने किया। मरीजों की जांच डॉ. विनीत जैन ने की। शिविर में लगभग 250 मरीजों की जांच की गई। शिविर के दौरान महेंद्रसिंह हाड़ा, मनीष व्यास, दिनेश गुप्ता, पुरुषोत्तम गुप्ता, राजेंद्र प्रजापति, राजेंद्र शर्मा, राहुल फोफलिया, लक्ष्मी नारायण नागर ने सहयोग किया

नेत्र जांच शिविर आज

सुनेल. राजकीय आदर्श उच्च माध्यमिक स्कूल हेमड़ा में निशुल्क नेत्र जांच शिविर का आयोजन सोमवार को किया जाएगा। अरूण तिवारी ने बताया कि शिविर में सुबह 11 से दोपहर 2 बजे तक रोगियों की आंखों की जांच कर परामर्श दिया जाएगा।

शिविर में 245 मरीजों की जांच

बकानी. स्वामी रामेश्वराश्रम पर सदगुरु सेवा संघ ट्रस्ट आनंदपुर की ओर से रविवार को नेत्र शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में डॉ. बसंत शाश्वत एवं उनकी टीम द्वारा मरीजों को परामर्श दिया गया। शिविर में 245 मरीजों को परामर्श दिया गया। इसमें से 120 महिलाओं को ऑपरेशन के लिए अानंदपुरा ले जाया जाएगा। यह जानकारी मनोज शर्मा ने दी।

भवानीमंडी. सद्‌गुरु सेवा संघ एवं राधेश्याम मंदिर ट्रस्ट के तत्वावधान में रविवार को सीताराम धर्मशाला में आंखाें के आईओएल ऑपरेशन शिविर के लिए रोगियों का चयन किया गया। इसमें 246 रोगियों की जांच कर, 52 रोगियों का ऑपरेशन के लिए चयन किया गया।

सुनेल. ईएनटी शिविर में मरीजों काे परामर्श देते हुए।

सुनेल. ईएनटी शिविर में मरीजों काे परामर्श देते हुए।

डग. शिविर में मरीजों को परामर्श देते चिकित्सक।

डग. शिविर में मरीजों को परामर्श देते चिकित्सक।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Bhawani Mandi

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×