Hindi News »Rajasthan »Bhawani Mandi» रात को तेज आवाज में डीजे बजाया तो अपराधिक केस

रात को तेज आवाज में डीजे बजाया तो अपराधिक केस

भवानीमंडी. आगामी यूनिवर्सिटी और बोर्ड परीक्षा के मद्देनजर प्रशासन ने शुक्रवार को आदेश जारी कर कह दिया कि रात को 10...

Bhaskar News Network | Last Modified - Feb 24, 2018, 04:00 AM IST

भवानीमंडी. आगामी यूनिवर्सिटी और बोर्ड परीक्षा के मद्देनजर प्रशासन ने शुक्रवार को आदेश जारी कर कह दिया कि रात को 10 बजे से सुबह 6 बजे तक ध्वनि विस्तारकों (डीजे) का वादन पूरी तरह निषेध रहेगा। एसडीएम राकेश मीणा ने इसके अलावा यह भी चेता दिया है कि सभी परीक्षा केंद्रों के आस-पास 500 मीटर के दायरे में दिन के समय सुबह 6 से शाम 6 बजे तक ध्वनि विस्तारकों का उपयोग पूरी तरह निषेध रहेगा। इस अवधि में कार्यालय की अनुमति के बिना इनका उपयोग दंडनीय अपराध की श्रेणी में आएगा। यह आदेश अगले आदेश तक लागू रहेगा।

सुप्रीम कोर्ट के साफ आदेश है कि रात को दस बजे बाद कान फोड़ू ध्वनि विस्तारक डीजे आदि का उपयोग नहीं किया जा सकता है, लेकिन भवानीमंडी में इसके बाद देररात तक भी तेज आवाज में डीजे बजाए जाते रहते हैं। कई बार सीएलजी बैठक में इसका मुद्दा उठता रहा है, लेकिन प्रशासन इस मामले में कोई सख्ती नहीं दिखाता आया है। गुरुवार रात भी जब आदर्श विद्या मंदिर में रह रहे छात्रों ने पड़ोस में बज रहे तेज डीजे का विरोध किया तो पड़ोसी तीन युवकों ने स्कूल में आकर छात्रों के साथ ही कहासुनी और मारपीट कर डाली थी। पुलिस ने आरोपी युवकों के खिलाफ शांतिभंग की कार्रवाई कर छोड़ दिया था।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Bhawani Mandi

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×