Hindi News »Rajasthan »Bhawani Mandi» सांझी खुशियां जैसे कार्यक्रम जीवन को ऊंचाइयों पर पहंुचाते हैं- कलेक्टर

सांझी खुशियां जैसे कार्यक्रम जीवन को ऊंचाइयों पर पहंुचाते हैं- कलेक्टर

गरीब,निराश्रित बच्चों एवं लोगों को सर्दी के मौसम में गर्म कपड़े उपलब्ध कराकर उनके जीवन में छोटी-छोटी खुशियां देने...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jan 11, 2018, 05:15 AM IST

गरीब,निराश्रित बच्चों एवं लोगों को सर्दी के मौसम में गर्म कपड़े उपलब्ध कराकर उनके जीवन में छोटी-छोटी खुशियां देने के लिए चलाए जा रहे सांझी खुशियां कार्यक्रम के अंतर्गत बुधवार को राजकीय माध्यमिक कलेक्ट्री स्कूल में बच्चों एवं शिक्षक-शिक्षिकाओं की उपस्थिति में कलेक्टर डॉ. जितेन्द्र कुमार सोनी ने सामाजिक सरोकार के तहत विभिन्न स्कूलों के 60 जरूरतमंद विद्यार्थियों को उपयोगी गर्म कपड़े (स्वेटर) वितरित किए गए।

इस दौरान कलेक्टर ने बताया कि सांझी खुशियां जैसे कार्यक्रम व्यक्ति के जीवन मूल्यों को ऊंचाइयों पर स्थापित करते हैं। उन्होंने कहा कि मकर संक्रान्ति के अवसर पर अनादिकाल से दान-पुण्य की भारतवर्ष में महिमा रही है। उन्होंने इस वर्ष मकर संक्रांति के अवसर पर सभी शिक्षकों, बच्चों एवं समर्थ लोगों का आह्वान किया कि वे अधिक से अधिक संख्या में गरीब बच्चों एवं गरीब लोगों की मदद के लिए नवीन तथा अनुपयोगी गर्म कपड़े देकर इस पुण्य कार्य में प्रशासन का सहयोग प्रदान करें।

कपड़ों को जिला शिक्षा अधिकारी प्रारंभिक एवं माध्यमिक के कार्यालयों में भिजवाया जा सकता है। कलेक्टर ने इस दौरान इमाम सागर स्कूल की कक्षा 3 में अध्ययनरत छात्रा अलीशा को मौके पर ही पालनहार की सुविधा और उसकी दिव्यांग मां को पेंशन की सुविधा दिलवाने के लिए फार्म सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता के सहायक निदेशक के माध्यम से भरवाया। उन्होंने 10-15 साल की बालिकाओं को पूरक पोषाहार उपलब्ध कराने के निर्देश जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक को दिए। इस दौरान उन्होंने अपने वाहन चालक तथा कलेक्ट्री स्कूल के पूर्व छात्र मोहम्मद स्माईल का भी माला पहनाकर अभिनंदन किया। उन्होंने विद्यालय के कक्षा-कक्षों, रसोईघर, पुस्तकालय, वाचनालय का निरीक्षण भी किया। इस दौरान जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक सुरेन्द्र सिंह गौड़, अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी ओमप्रकाश चौधरी एवं हरिशंकर शर्मा, ओल्ड ब्लॉक सीनियर स्कूल के प्रिंसिपल रमेश कुल्मी, वृन्दावन स्कूल की प्रधानाध्यापिका अर्चना सक्सेना सहित शिक्षक-शिक्षिकाएं उपस्थित थीं।

विद्यार्थियोंको मतदान प्रक्रिया से अवगत कराया

भवानीमंडी. अधिकारियोंने बुधवार को डग विधानसभा क्षेत्र में दस जगह कार्यक्रम कर, विद्यार्थियों को चुनाव प्रक्रिया और मतदाता बनने की जिम्मेदारी से अवगत कराया। एसडीएम राकेश मीणा ने बताया कि इस दौरान छात्रों को एक चुनाव जागरूकता फिल्म दिखाई। निबंध प्रतियोगिता सवाल जवाब भी किए। विजेता छात्रों को पुरस्कृत भी किया। इसके अलावा छात्रों को आगामी विधानसभा चुनाव में सभी जगह वीवीवेट ईवीएम से मतदान होने उसकी कार्यप्रणाली के बारे में भी बताया गया। डग विधानसभा क्षेत्र में आज भवानीमंडी में स्वयं एसडीएम ने संस्कार भारती निकेतन स्कूल, तहसीलदार मदनमोहन गुप्ता ने गल्र्स सीनियर स्कूल के अलावा मिश्रौली, आंवलीकलां, बनी, गुढ़ा और गंगधान में भी जागरुकता कार्यक्रम किए गए।

झालावाड़. स्कूल में कलेक्टर ने बच्चों को जर्सियां वितरित की।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Bhawani Mandi

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×