भवानी मंडी

--Advertisement--

राम-जानकी विवाह में श्रद्धालुओं ने पुष्पवर्षा की

चौमहला. कलशयात्रा में बड़ी संख्या में महिलां व बालिकाएं शामिल रही। भास्कर न्यूज | भवानीमंडी. मगनभाई मार्केट...

Danik Bhaskar

Feb 01, 2018, 12:12 PM IST
चौमहला. कलशयात्रा में बड़ी संख्या में महिलां व बालिकाएं शामिल रही।

भास्कर न्यूज | भवानीमंडी.

मगनभाई मार्केट कालोनी में जारी रामकथा में बुधवार को राम जानकी विवाह के प्रसंग में श्रद्धालु आनंदित हो गए। प्रसंग का बाल कलाकारों ने मंचन करके प्रसंग को जीवंत बना दिया। इस अवसर पर वहां मौजूद श्रद्धालु आनंदित होकर नाचने लगे। यहां पर 5 फरवरी तक के लिए रोज दोपहर 12.30 बजे से जारी पचपहाड़ के कथा वाचक मनु महाराज कथा का संगीतमय वाचन कर रहे हैं। कथा के अंतिम दिन 5 फरवरी को मंदिर पर स्वर्ण कलश प्रतिष्ठा होगी और पूर्णाहुति तथा प्रसाद वितरण होगा।

अकलेरा. लावासल में मंदसौर के संत स्वामी स्वासानन्द महाराज के मुखारबिंद से संगीतमय भागवत कथा चल रही है। कथा के आठवें दिन पूर्व विधायक कैलाश मीना, पूर्व प्रधान भवानी सिंह, पंचायत समिति सदस्य प्रेम सुमन, पूर्व सरपंच कमलेश गुर्जर, कैलाश कारपेंटर कथा का श्रवण करने पहुंचे। कथावाचक ने कृष्ण लीला का वर्णन किया। कृष्ण-रुक्मिणी विवाह का प्रसंग सुनाया।

खानपुर. पंचायत कंवरपुरा मंडवालान के गांव बिलासरा में राधा रानी बड़ी सरकार वृंदावन मथुरा के तत्वावधान में 26 जनवरी से चल रही रासलीला में मंगलवार को रात 10 बजे संसदीय सचिव व विधायक नरेन्द्र नागर पहुंच कर आरती में शामिल हुए। सरपंच रामेश्वर नागर ने बताया कि रासलीला में बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंच रहे है। 1 फरवरी रात 11 बजे भगवान कृष्ण राधा की महाआरती व प्रसादी के साथ समापन होगा।

खानपुर. भगवानपुरा में हनुमान मंदिर परिसर में आयोजित 7 दिवसीय भागवत कथा की पूर्णाहुति एवं प्रसाद वितरण कार्यक्रम बुधवार को हुआ।

कार्यक्रम में पूर्व विधायक अनिल जैन कथा के श्रवण के लिए पहुंचे। लेखराज नागर, नंदकिशोर नागर की अगुवाई में ग्रामीणों ने फूल मालाओं के साथ साफा बांध कर उनका स्वागत किया। नवल किशोर गौतम एडवोकेट ने बताया कि कथा वाचक मुकुट बिहारी शास्त्री ने बेटी अनमोल के संकल्प के साथ कथा का मंगलवार को समापन किया।

भवानीमंडी. रामकथा में बुधवार को राम जानकी विवाह के प्रसंग पर विवाह का मंचन करते हुए।

चौमहला. शोभायात्रा में शामिल झांकी।

खानपुर. भगवानपुरा में पूर्व विधायक अनिल जैन का स्वागत करते हुए।

Click to listen..