--Advertisement--

पचपहाड़ में अंबेडकर की प्रतिमा पर विवाद, जांच होगी

भवानीमंडी| पचपहाड़ में शनिवार को दिन में बाबा तिराहे पर स्थित नगर पालिका पार्क में बाबा साहब डॉ. भीमराव अम्बेडकर की...

Dainik Bhaskar

Apr 08, 2018, 02:00 AM IST
पचपहाड़ में अंबेडकर की प्रतिमा पर विवाद, जांच होगी
भवानीमंडी| पचपहाड़ में शनिवार को दिन में बाबा तिराहे पर स्थित नगर पालिका पार्क में बाबा साहब डॉ. भीमराव अम्बेडकर की प्रतिमा लगा दी गई। जिसे लेकर वहां पर दो पक्ष हो गए।

एक पक्ष ने इसका विरोध कर दिया। जबकि दूसरे पक्ष के लोगों ने प्रतिमा लगाने को सही बताया। एसडीएम ने इस मामले में जांच के आदेश दे दिए हैं। शनिवार दोपहर प्रतिमा लगाई गई। इस पर कपड़ा लिपटा हुआ है। एक पक्ष ने एसडीएम को ज्ञापन देकर कहा कि प्रशासन की बिना मंजूरी के प्रतिमा लगाकर शहर का सौहार्द बिगाड़ा जा रहा है। जबकि दूसरे पक्ष ने इस मूर्ति को पालिका की ओर से लगाई जाना बताकर इसकी मंजूरी की पत्रावली प्रक्रियाधीन बताई है। उन्होंने प्रतिमा को खतरा बताते हुए वहां पर सुरक्षा की मांग की है।

सूचना के बाद मौके पर पहुंचे एसडीएम राकेश कुमार मीणा, पुलिस डिप्टी वैभव शर्मा ने क्षेत्रवासियों से बात की। एसडीएम ने मामले की जांच के आदेश दे दिए। सुरक्षा की दृष्टि से तहसीलदार मनमोहन गुप्ता, सुनेल थानाधिकारी महेश कुमार, मिश्रोली थानाधिकारी हुकमचन्द सैनी को पुलिस जाब्ते को मौके पर लगा दिया है।

भवानीमंडी. भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा लगाने से वहां पर दूसरे गुट में रोष व्याप्त हो गया।

भवानीमंडी. पार्क में लगाई प्रतिमा।

नगर पालिका पहले यहां टावर लाइट की बात कहती रही

पालिका पार्क में पूर्व में जब प्रतिमा का स्टैंड बनाया जाने लगा तो इसका तब भी मामला चर्चा में आ गया था। नगर पालिका ने तब यहां पर टावर लाइट लगाने की बात कही थी। अब यहां पर प्रतिमा लगा दी गई।


X
पचपहाड़ में अंबेडकर की प्रतिमा पर विवाद, जांच होगी
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..