Hindi News »Rajasthan »Bhilwara» बदल जाएगा बहुत कुछ... क्योंकि आज राहतों की पहली तारीख है

बदल जाएगा बहुत कुछ... क्योंकि आज राहतों की पहली तारीख है

1 अप्रैल यानी वित्तीय वर्ष का उदय... आज से बहुत कुछ बदल जाएगा। बजट में हुईं बहुत सी घोषणाएं आज से लागू होंगी,...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 01, 2018, 04:15 AM IST

1 अप्रैल यानी वित्तीय वर्ष का उदय... आज से बहुत कुछ बदल जाएगा। बजट में हुईं बहुत सी घोषणाएं आज से लागू होंगी, अस्पतालों के समय में परिवर्तन होगा। सोमवार से स्कूल नए समय से खुलेंगे। इस तरह पहली तारीख राहत भरी होगी।

चिकित्सा विभाग ने रविवार से अस्पतालों की ओपीडी का समय बदला है। महात्मा गांधी अस्पताल सहित जिले के अन्य सरकारी अस्पतालों का सामान्य कार्य समय 1 अप्रैल से बदलेगा। आउटडोर का समय सुबह 8 से दोपहर 2 बजे तक रहेगी। यह व्यवस्था 30 सितंबर तक रहेगी। पीएमओ डॉ. एसपी आगीवाल ने बताया कि रविवार व अन्य राजकीय अवकाश के दिन आउटडोर का समय सुबह 9 से 11 बजे तक का समय रहेगा। वहीं डिस्पेंसरी में 1 अप्रैल से 30 नवंबर तक सामान्य कार्य सुबह 8 से दोपहर 12 बजे व शाम को 5 से 7 बजे तक का रहेगा। एमसीएच में नई समय सारिणी के अनुसार ही आउटडोर में मरीज देखे जाएंगे।

स्कूल सुबह 8 बजे से

राजस्थान के करीब 65 हजार सरकारी स्कूलों का समय सोमवार से बदल जाएगा। नए समय के अनुसार प्रधानाध्यापक सुबह 7:50 बजे, शिक्षक सुबह 8:00 बजे और विद्यार्थी 8:05 बजे स्कूल में आएंगे। छुट्टी दोपहर 2:10 बजे होगी।

ट्रांसपोर्टर के लिए ई-वे बिल आज से लागू

एक राज्य से दूसरे राज्य में माल ले जाने के लिए ई- वे बिल एक अप्रेल से जरूरी होगा। यह बिल तभी जरूरी होगा जब ढुलाई किए जाने वाले माल की कीमत 50 हजार रुपए से अधिक होगी। टैक्स छूट वाली वस्तुओं की कीमत इसमें नहीं जोड़ी जाएगी।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Bhilwara

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×