• Hindi News
  • Rajasthan
  • Bhilwara
  • शिक्षा निदेशालय से पुष्टि के बाद मान्य होंगे तबादला आदेश
--Advertisement--

शिक्षा निदेशालय से पुष्टि के बाद मान्य होंगे तबादला आदेश

भास्कर संवाददाता | चित्तौड़गढ़ राज्य में तृतीय श्रेणी अध्यापकों के तबादलों की सूचियां तैयार हो चुकी हैं। आदेश...

Dainik Bhaskar

May 18, 2018, 02:50 AM IST
शिक्षा निदेशालय से पुष्टि के बाद मान्य होंगे तबादला आदेश
भास्कर संवाददाता | चित्तौड़गढ़

राज्य में तृतीय श्रेणी अध्यापकों के तबादलों की सूचियां तैयार हो चुकी हैं। आदेश अगले माह तक जारी होने के कयास लगाए जा रहे हैं। लेकिन उससे पहले ही सोशल मीडिया पर फर्जी सूचियां आने लगी हैं। इसको लेकर सभी जिला शिक्षाधिकारियों को अलर्ट कर दिया है। आदेश में कहा है कि अब शिक्षा निदेशालय से पुष्टि होने के बाद ही तबादला मान्य माना जाए। उल्लेखनीय है कि प्रारंभिक शिक्षा निदेशक के फर्जी हस्ताक्षर से 14 मई के एक आदेश में भीलवाड़ा, अजमेर सहित अन्य जिले के पांच शिक्षकों के सोशल मीडिया पर वायरल फर्जी तबादला आदेश जारी हुए थे। इस मामले को गंभीरता से लेते हुए शिक्षा विभाग ने प्रदेशभर के डीईओ को अलर्ट कर दिया है। डीईओ माध्यमिक हेमंत कुमार द्विवेदी ने बताया कि निदेशक प्रारंभिक का आदेश मिलने के साथ ही सभी नोडल प्रधानाचार्यों को इस संबंध में अवगत कराते हुए निर्देश दिए कि सोशल मीडिया पर किसी भी प्रकार के आदेश को सही नहीं माने, विभाग द्वारा प्राप्त आदेश को ही सही माना जाए।

शिक्षा विभाग ने प्रदेशभर के जिला शिक्षा अधिकारियों को जारी किए निर्देश, सूचियां तैयार

बीएसटीसी के दो प्रश्न निरस्त, अब 198 प्रश्नों का जारी होगा परिणाम

चित्तौड़गढ़ | गोविंद गुरु जनजातीय विश्वविद्यालय बांसवाड़ा की ओर से गत दिनों कराई गई बीएसटीसी की परीक्षा के दो प्रश्न निरस्त कर दिए गए हैं। ऐसे में 200 प्रश्नों में अब 198 प्रश्नों की मार्किंग होगी। परिणाम भी उसी आधार पर जारी किया जाएगा। एक्जाम कंट्रोलर डॉ. नरेंद्र पानेरी ने बताया कि प्रश्नपत्र 600 अंकों के बजाय 594 अंकों का कर दिया गया है। इन दो प्रश्नों के ऑप्शन सही नहीं थे। इसे लेकर अभ्यर्थियों ने भी शिकायत दर्ज कराई थी। ओएमआर शीट जांच कार्य शुरू हो चुका है। जून के पहले सप्ताह में परिणाम घोषित कर दिए जाएंगे। उल्लेखनीय है कि बीएसटीसी प्रवेश परीक्षा में छह लाख 52 हजार 257 पंजीकृत विद्यार्थियों में छह लाख चार हजार 131 विद्यार्थी शामिल हुए थे।

ओएमआर शीट की जांच शुरू


रैंक के आधार पर इंजीनियरिंग कॉलेजों में मिलेगी प्राथमिकता... राजस्थान के इंजीनियरिंग कॉलेजों में एडमिशन में जेईई मेन की रैंक को प्राथमिकता दी जाएगी। इसके बाद 12वीं के नंबरों को आधार मनाया जाएगा। सेंटर फॉर ई गवर्नेंस ने राजस्थान इंजीनियरिंग एडमिशन प्रोसेस की गाइडलाइन जारी कर दी है। पहली बार यह सेंटर रीप करवा रहा है। इससे पहले राजस्थान टेक्निकल यूनिवर्सिटी ने रीप करवाई थी।

X
शिक्षा निदेशालय से पुष्टि के बाद मान्य होंगे तबादला आदेश
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..