--Advertisement--

चित्तौड़गढ़ जिला अस्पताल को आज दिल्ली में मिलेगा अवार्ड

भास्कर संवाददाता | चित्तौड़गढ़ चित्तौड़ जिला अस्पताल सहित प्रदेश के तीन अस्पतालों को फेलिसिटेट अवार्ड से...

Dainik Bhaskar

Apr 17, 2018, 06:35 AM IST
चित्तौड़गढ़ जिला अस्पताल को आज दिल्ली में मिलेगा अवार्ड
भास्कर संवाददाता | चित्तौड़गढ़

चित्तौड़ जिला अस्पताल सहित प्रदेश के तीन अस्पतालों को फेलिसिटेट अवार्ड से दिल्ली में नवाजा जाएगा। यह जानकारी सोमवार को कायाकल्प योजना के नोडल आफिसर एवं संयुक्त निदेशक परिवार कल्याण डॉ. रामबाबू जायसवाल ने पीएमओ डॉ. मधुप बक्षी को उक्त अवार्ड कार्यक्रम में पहुंचने के लिए पत्र सौंपा।

डा. जायसवाल ने अल्प प्रवास के दौरान बताया कि कायाकल्प योजना में प्रदेश में नंबर वन झुंझुनूं, दूसरे नंबर पर चित्तौड़ एवं सीएचसी की श्रेणी में उदयपुर जिले की नाई सीएचसी प्रथम रही थीं, जिन्हें दो फरवरी को प्रदेश स्तर पर आयोजित समारोह में अवार्ड प्रदान भी किया था। केंद्र सरकार ने कायाकल्प योजना के प्रथम एवं द्वितीय स्तर के देशभर के जिला अस्पतालों के प्रभारियों को 19 अप्रैल को दिल्ली में सम्मानित करने का निर्णय लिया है। इसमें प्रदेश से झुंझुनूं, चित्तौड़ एवं उदयपुर की नाई सीएचसी के प्रभारियों सहित प्रदेश के कायाकल्प योजना प्रभारी, स्टेट क्वालिटी कंसलटेंट को भी समारोह में बुलाया है। वहां पर केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री के द्वारा फेलिसिटेट अवार्ड दिया जाएगा। इस मौके पर पीएमओ डॉ. मधुप बक्षी, अस्पताल मैनेजर विकास पारीक मौजूद थे। उल्लेखनीय है कि कायाकल्प योजना में हमारा जिला अस्पताल पहले प्रदेश के 22 और फिर आखिरी दौड़ में नौ जिलों को पीछे छोड़ते हुए सरकार से 20 लाख के नकद इनाम प्राप्त किया था।

इसी महीने जिला अस्पताल क्वालिटी एश्योरेंस के लिए प्रमाणित हुआ ... जिला अस्पताल ने प्रदेश के 30 जिलों को पीछे छोड़ते हुए प्रदेश के चुनिंदा तीन जिला अस्पतालों में शुमार हो गया है। बाकायदा क्वालिटी एश्योरेंस के लिए राज्य सरकार ने जिला अस्पताल को सात अप्रैल को सर्टिफाइड प्रमाण पत्र भी प्रदान किया गया था। अब केंद्र सरकार की टीम द्वारा इन चुनिंदा अस्पतालों का फाइनल असेसमेंट कराया जाएगा। यदि इस असेसमेंट में हमारा जिला खरा उतरेगा तो, लगातार तीन साल तक 60-60 लाख रुपए के इनाम का हकदार बनेगा।

X
चित्तौड़गढ़ जिला अस्पताल को आज दिल्ली में मिलेगा अवार्ड
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..