1000 किलो विस्फोटक सहित 2 पकड़े

Bhilwara News - भास्कर न्यूज | नवागांव/बांसवाड़ा दानपुर पुलिस ने शनिवार अलसुबह 1000 किलो खतरनाक विस्फोटक सामग्री से भरी जीप को...

Oct 13, 2019, 07:36 AM IST
भास्कर न्यूज | नवागांव/बांसवाड़ा

दानपुर पुलिस ने शनिवार अलसुबह 1000 किलो खतरनाक विस्फोटक सामग्री से भरी जीप को पकड़ा। जीप में 360 विस्फोटक छड़े और 184 डिटोनेटर बरामद हुए है। भारी मात्रा में यह विस्फोटक सामग्री मध्यप्रदेश के शिवगढ़ से पारसोला ले जाई जा रही थी। पुलिस ने चालक भीलवाड़ा के मदुवा खुर्द के 34 वर्षीय महीपाल चौधरी और परिचालक हरनी कला निवासी रवि जाट को गिरफ्तार कर लिया है। थानाधिकारी सज्जनसिंह ने बताया कि मुखबीर से इत्तला मिली कि पिकअप में भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री ले जाई जा रही है। इस पर सुबह करीब 6 बजे खजुरी रोड पर नाकाबंदी की। थोड़ी ही देर में सफेद रंग की बोलेरो जीप डूंगरा रोड की तरफ से आती दिखाईं दी। इस पर चालक को रोकने का इशारा किया लेकिन उसने जीप नहीं रोकी। इस पर पीछा कर घोड़ी गांव में जीप रुकवाई। चालक से गाड़ी में सामान के बारे में पूछा तो हड़बड़ाते हुए परचून सामान होना बताया। संदेह बढ़ने पर वाहन की तलाशी ली तो केबिन में 41 कार्टुन खाकी रंग के जिन पर सोलर प्राइम गोल्ड लिखा भरे पाए गए। जिन्हें खोलकर देखा गया तो उक्त 41 कार्टुनों में से 40 कार्टुनों में 360 विस्फोटक छड़े पाई गई, जिनका कुल वजन 1000 किलो पाया गया। वहीं एक कार्टुन में 184 इलेक्ट्रिक डिटोनेटर बरामद हुए। इसके अलावा एक्सप्लोडर, इलेक्ट्रिक वायर के दो बंडल भी बरामद हुए।





इतनी बड़ी मात्रा में विस्फोटक सामग्री के परिवहन का उनके पास कोई अनुज्ञा पत्र भी नहीं मिला। इस पर दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना