260 मनरेगा कार्मिक सामूहिक अवकाश पर रहे, टोंक में आमरण अनशन पर बैठे

Bhilwara News - राज्य सरकार के भर्तियाें काे लेकर किए वादे के अनुसार प्रक्रिया शुरू नहीं हाेने से मनरेगा कर्मी दाे दिसंबर से...

Dec 04, 2019, 08:27 AM IST
Bhilwara News - rajasthan news 260 mnrega personnel on mass leave fasting in tonk
राज्य सरकार के भर्तियाें काे लेकर किए वादे के अनुसार प्रक्रिया शुरू नहीं हाेने से मनरेगा कर्मी दाे दिसंबर से सामूहिक अवकाश पर चले गए हैं। जिले के सभी 260 कार्मिक भी सामूहिक अवकाश पर चले गए हैं। इससे जिला परिषद, पंचायत समिति अाैर पंचायत कार्यालय खाली हाे गए हैं। उनमें कामकाज ठप हाे गया है।

इधर, पंचायतीराज एवं उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट के विधानसभा क्षेत्र टाेंक में शुरु हुए अामरण अनशन में भाग लेने के लिए भीलवाड़ा जिलाध्यक्ष विनय पंचाेली के नेतृत्व में जिले से भी मनरेगा कार्मिक टाेंक पहुंच गए हैं। जिलाध्यक्ष पंचोली ने बताया कि जिले के सभी 260 कार्मिक अवकाश पर चले गए हैं। 26 से 29 नवंबर को बनी जयपुर में बनी पार्क कलेक्ट्रेट सर्किल पर तीन दिवसीय धरना देने बाद भी मुख्यमंत्री स्तर पर वित्त विभाग में लंबित एलडीसी अाैर अधिनस्त सेवा-2013 की पत्रावलियों पर काेई निर्णय नही हाेने के कारण टोंक में गांधी पार्क घंटाघर पर नरेगा कार्मिकों ने अनिश्चितकालीन आमरण अनशन शुरू कर दिया है। इसमें प्रदेश के सभी जिलाें के नरेगा कार्मिक शामिल हो रहे हैं। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष, पंचायती राज मंत्री एवं उप मुख्यमंत्री पायलट के चुनाव क्षेत्र में उनकी अाेर से फरवरी 2019 में लिए गए निर्णय की क्रियान्विति के लिए उनके विभाग के कार्मिकों को अनशन करना पड़ रहा है। जबकि पायलट ने खुद ट्वीट करके इस बारे में जानकारी दी थी अाैर भर्ती प्रक्रिया की पूरी कार्रवाई तय हाे गई थी। इसके बावजूद सरकार अब अपने वादे पर गंभीर नहीं है।

X
Bhilwara News - rajasthan news 260 mnrega personnel on mass leave fasting in tonk
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना