सीबीईओ ने डाटा अपलाेड नहीं किए भीलवाड़ा 10 पिछड़े जिलों में आया

Bhilwara News - भीलवाड़ा | शिक्षा विभागीय कार्य की मॉनिटरिंग के लिए सरकार ने ब्लॉक लेवल पर जिला शिक्षा अधिकारी स्तर के अफसर लगा...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 07:35 AM IST
Bhilwara News - rajasthan news cbo did not upload data bhilwara came in 10 backward districts
भीलवाड़ा | शिक्षा विभागीय कार्य की मॉनिटरिंग के लिए सरकार ने ब्लॉक लेवल पर जिला शिक्षा अधिकारी स्तर के अफसर लगा दिए। लेकिन इसके परिणाम अभी प्राप्त नहीं हुए हैं। इसकी बानगी जिले में द्वितीय चरण के प्रवेशोत्सव में सामने आई। प्रदेश के साथ ही जिले में द्वितीय चरण का प्रवेशोत्सव 24 जून से प्रारंभ हुआ।

इस दौरान विद्यालय में प्रवेश लेने वाले एवं हाउस होल्ड सर्वे के परिवारों के अनामांकित बच्चों के डाटा पीईईओ द्वारा अपने ब्लॉक लेवल कार्यालय को प्रस्तुत करनी थी। प्राप्त डाटा को सीबीईओ द्वारा को शाला दर्पण पोर्टल पर फीड करना था। साथ ही नामांकन के अनुसार ही प्रत्येक विद्यालय में लगाए गए पेड़ों की स्थिति भी पोर्टल पर दर्शानी थी। लेकिन जिले के एक भी सीबीईओ ने डाटा पोर्टल पर अपलोड नहीं किया। जिससे प्रवेशोत्सव के दूसरे चरण में जिले में कितने बच्चों ने प्रवेश लिया। यह राज्य स्तर पर प्रदर्शित नहीं हुआ। प्रदेश स्तर पर जिले की उपलब्धि शून्य रही। जबकि सीबीईओ कार्यालय से ही प्रतिदिन भेजी जा रही सूचनाओं के मुताबिक जिले में अब तक करीब 21 हजार का नामांकन बढ़ा है।

सभी सीबीईओ से मांगा स्पष्टीकरण... मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी राधेश्याम शर्मा ने कार्य में कोताही बरतने पर जिले के सभी 12 सीबीईओ को कारण बताओ नोटिस जारी किया। शर्मा ने दो दिन में डाटा अपलोड करने के लिए पाबंद करते हुए स्पष्टीकरण देने के निर्देश दिए।

X
Bhilwara News - rajasthan news cbo did not upload data bhilwara came in 10 backward districts
COMMENT