दिनभर छाए बादल, बारिश के साथ अाेले गिरे

Bhilwara News - भास्कर संवाददाता | भीलवाड़ा जिले में बुधवार काे दिनभर बादल छाए रहे। शाम ढलने पर कई जगह बारिश के साथ ओले गिरे।...

Jan 16, 2020, 09:40 AM IST
Mandal News - rajasthan news cloudy all day rain fell next
भास्कर संवाददाता | भीलवाड़ा

जिले में बुधवार काे दिनभर बादल छाए रहे। शाम ढलने पर कई जगह बारिश के साथ ओले गिरे। इससे सर्दी बढ़ गई। अधिकतम तापमान 21.2 से 3 डिग्री की गिरावट के साथ 18.3 डिग्री पर पहुंच गया। शहर में सुबह धुंध छाई रही। पश्चिमी विक्षोभ के कारण माैसम में बदलाव आया। तेज सर्दी के बीच दिन में 20 से 25 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से हवा चली। मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार अरब सागर में कम दबाव का क्षेत्र बनने से चक्रवाती तूफान सक्रिय हुआ। इसका समुद्र तट से दूर होने के बावजूद ऐसा असर रहा। आने वाले दिनों में बारिश हो सकती है।

मावठ से गेहूं और सरसों को फायदा, जीरे को नुकसान

इस सीजन की पहली मावठे से गेहूं तथा सरसों की फसल को फायदा है। जबकि जीरे की फसल को नुकसान होगा। किसानों ने बताया कि मावठ से गेहूं को सबसे ज्यादा फायदा होगा। सब्जी की फसल को भी बारिश से फायदा होगा।

टीकड़. अाेले गिरने से सड़क किनारे बिछी सफेद चादर।

जिले में कई जगह बारिश के साथ ओले गिरे

मांडलगढ़ |
सुबह कोहरा छाया रहा। दिनभर बादल छाए रहने के बाद शाम काे बरसात हाेने लगी। सर्द हवा ने लाेगाें काे ठिठुरा दिया। शाम पांच बजे ठंडी हवा के साथ मांडलगढ़, बीगोद, मानपुरा, होड़ा क्षेत्र में बारिश शुरू हो गई।

सवाईपुर | क्षेत्र में बुधवार शाम ठंडक बढ़ गई। शाम को हल्की बारिश हुई। गेहूं, जौ, चना व सरसों की फसलों की बुअाई हो चुकी है। बारिश से फसलों को फायदा हाेगा।

खटवाड़ा | क्षेत्र में शाम काे ठंडी हवा के साथ रिमझिम बारिश हुई। किसानों ने बताया कि मावठ से गेहूं, जाै एवं चना की फसल काे लाभ हाेगा।

मांडलगढ़ क्षेत्र में हुई बारिश।

Mandal News - rajasthan news cloudy all day rain fell next
X
Mandal News - rajasthan news cloudy all day rain fell next
Mandal News - rajasthan news cloudy all day rain fell next
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना