परिजनों का वाट्सएप ग्रुप बनाएं ताकि कॉलेज की सूचनाएं मिलती रहें

Bhilwara News - बाकी सब तो ठीक है लेकिन कॉलेज में हर महीने एक टेस्ट लिया जाना चाहिए। जिससे स्टूडेंट्स की पढ़ाई का स्तर पता चलता रहे...

Bhaskar News Network

Oct 13, 2019, 07:26 AM IST
Bhilwara News - rajasthan news create a whatsapp group of family members so that college information is available
बाकी सब तो ठीक है लेकिन कॉलेज में हर महीने एक टेस्ट लिया जाना चाहिए। जिससे स्टूडेंट्स की पढ़ाई का स्तर पता चलता रहे है। ये टेस्ट कॉलेज की ओर से प्रत्येक महीने लिया जा रहा है। लेकिन इसकी हमें जानकारी नहीं है। इसके साथ ही एक मिनट का मौन छा गया। ये दृश्य था सेमुमा गर्ल्स कॉलेज में कॉलेज कम्यूनिटी कनेक्ट कार्यक्रम का। इस दौरान एक तरफ छात्राएं, दूसरी तरफ उनके परिजन और तीसरी तरफ कॉलेज प्रशासन। स्कूलों में होने वाली पेरेंट्स मीटिंग की तर्ज पर राजकीय महाविद्यालयों में कम्यूनिटी कनेक्ट कार्यक्रम का आयोजन शनिवार को हुआ। इस कार्यक्रम का उद्देश्य यह है कि परिजन अपने बच्चों की शैक्षणिक स्तर के बारे में अवगत हो, साथ ही समस्याओं को लेकर कॉलेज प्रशासन को अवगत करा सके।

सेठ मुरलीधर मानसिंहका कॉलेज में संवाद में पहुंचे अभिभावक।

किसी को फीस, किताब की जरूरत हो तो संपर्क करें- गोपाल सोनी

प्राचार्य डॉ. इंदुबाला बापना ने बताया कि एमएलवी कॉलेज में कार्यक्रम के दौरान गोपाल सोनी आए। उन्होंने बताया कि मेरी एजूकेशन लाइफ में टीचर ने मदद की थी इसलिए अब मैं भी जरूरतमंद स्टूडेंट्स की मदद करना चाहता हूं। किसी को भी किताब या फीस की जरूरत है तो कॉलेज में संपर्क कर लें। कॉलेज प्रशासन की ओर से बताने पर मैं मदद कर दूंगा। गोपाल सोनी पेशे से शिक्षक है।

ढोल नगाड़ों से प्राचार्य लेने आए परिजनों को

सेमुमा गर्ल्स कॉलेज के प्राचार्य डॉ. राकेश शर्मा ने बताया कि कॉलेज गेट से ही 35 परिजनों को ढोल नगाड़ों के साथ स्वागत करते हुए लेकर आए। फिर कार्यक्रम की शुरुआत हुई। शैक्षणिक व अन्य गतिविधियों की जानकारी उन्हें दी गई। इस दौरान परिजनों ने कई सुझाव दिए। कार्यक्रम प्रभारी इंदु पटवारी ने बताया कि दिव्या भट्‌ट ने देशभक्ति गीत, हेमलता सोनी ने काव्य पाठ की प्रस्तुति दी।

हर महीने टेस्ट लेकिन परिजनों को पता नहीं

परिजनों की ओर से कई सुझाव दिए गए। इनमें मुख्य रूप से वाट्स एप ग्रुप बनाने का था। परिजनों के ग्रुप पर जानकारी मिलने पर कॉलेज में स्टूडेंट्स के प्रदर्शन की जानकारी मिल सकेगी। जुलाई से हर महीने कॉलेज में टेस्ट लिए जा रहे लेकिन स्टूडेंट्स ने अपने परिजनों को जानकारी नहीं दी। वाट्स एप ग्रुप होने पर स्टूडेंट्स ऐसा नहीं कर पाएंगे। परिजनों ने कॉलेज में लाइब्रेरियन और लोक प्रशासन में व्याख्याता लगाने, कौशल विकास योजनाओं को अधिक से अधिक लागू, नेशनल एलिजिब्लिटी टेस्ट के कॉमन पेपर की तैयारी के लिए कक्षाएं लगाने के लिए सुझाव दिए। इन सुझावों को कॉलेज प्रशासन की ओर से कॉलेज शिक्षा आयुक्तालय को भेजा जाएगा। अगला कार्यक्रम 19 नवंबर को होगा।

X
Bhilwara News - rajasthan news create a whatsapp group of family members so that college information is available
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना