अाग लगी ताे छत से चलेंगे फव्वारे, एमजी अस्पताल में 70 लाख से बन रहा सिस्टम

Bhilwara News - भास्कर संवाददाता | भीलवाड़ा एमजी अस्पताल परिसर में फायर फाइटिंग प्लांट का काम शुरू हो चुका है। इसके लिए 20 लाख...

Bhaskar News Network

Apr 17, 2019, 07:16 AM IST
Bhilwara News - rajasthan news fountain will run from roof to roof mg hospital built in 70 lakhs
भास्कर संवाददाता | भीलवाड़ा

एमजी अस्पताल परिसर में फायर फाइटिंग प्लांट का काम शुरू हो चुका है। इसके लिए 20 लाख लीटर पानी की क्षमता के टैंक का काम शुरू हाे चुका है। परिसर में पीने व अन्य उपयाेग के पानी की सप्लाई भी इसी से हाेगी। इसका सबसे बड़ा फायदा अाग लगने की स्थिति में हाेगा। अाग बुझाने के लिए छताें से पानी के फव्वारे चलने लगेंगे।

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के सहायक अभियंता चंद्रप्रकाश संचेती का दावा है कि दो महीने में फायर फाइटिंग सिस्टम काम करने लगेगा। एमजी अस्पातल में हर दिन अाैसतन 1500 से अधिक की ओपीडी रहती है। स्टाफ, मरीजों के परिजन, मिलने अाने वाले अादि करीब करीब 5 हजार से अधिक लोग दिन में अाैर करीब 2 हजार लाेग रात में रहते हैं। अस्पताल में वायरिंग पुरानी हाेने से दो-तीन बार शाॅर्ट सर्किट से आग लग चुकी है। हालांकि बड़ा हादसा नहीं हुआ लेकिन अस्पताल परिसर में अफरा-तरफरी मच गई थी। एक बार ताे नगर परिषद से फायर ब्रिगेड भी समय पर नहीं पहुच सकी। संयाेग से जनहानि या बड़ा नुकसान नहीं हुअा लेकिन इससे सबक लेते हुए अस्पताल प्रबंधन ने अब फायर फाइटिंग सिस्टम लगाना तय किया। मेडिकल काॅलेज बन चुका है, इसलिए एमसीअाई की गाइडलाइन के अनुसार यह जरूरी भी है।

एमबी अस्पताल परिसर में बन रहा फायर फाइटिंग टैंक।

X
Bhilwara News - rajasthan news fountain will run from roof to roof mg hospital built in 70 lakhs
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना