अतिक्रमण के कारण गंगापुर के बाजार में रोज लगता है जाम

Bhilwara News - अतिक्रमण के कारण गंगापुर के बाजार में रोज लगता है जाम गंगापुर| कस्बे में मुख्य मार्ग पर हाथ ठेलों व केबिनों से...

Dec 04, 2019, 10:27 AM IST
Kareda News - rajasthan news ganga market gets jammed due to encroachment
अतिक्रमण के कारण गंगापुर के बाजार में रोज लगता है जाम

गंगापुर|
कस्बे में मुख्य मार्ग पर हाथ ठेलों व केबिनों से अतिक्रमण है। इससे यातायात बाधित हाे रहा है। दिन में कई बार जाम लग जाता है। झगड़े हो जाते हैं वहीं आए दिन हादसे हो रहे हैं। नगर पालिका प्रशासन अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई नहीं कर रहा है। मुख्य बाजार से वाहनों का निकलना दूभर हो गया है। मुख्य सड़क के दोनों ओर हाथ ठेला व्यापारियों ने कब्जा कर लिया है। नेता प्रतिपक्ष ओमप्रकाश चंदेल ने आरोप लगाया कि नगरपालिका के अधिकारियों, कर्मचारियों को मुख्य मार्ग पर हाथ ठेले व केबिनें लगी होने का पता है फिर भी कार्रवाई नहीं की जा रही है।

तीन बाड़ों में आग लगी, थ्रेसर सहित दस ट्रॉली घास जली

करेड़ा|उपखंड
क्षेत्र के चितांबा पंचायत में रलायता गांव में मंगलवार दोपहर करीब एक बजे थ्रेसर के जरिये फसल निकालने के दौरान थ्रेसर ने आग पकड़ ली। इससे पास ही स्थित पारस गुर्जर, छोगा गुर्जर अाैर ईश्वर गुर्जर के बाड़ाें में आग लग गई। सूचना पर करेड़ा से नायब तहसीलदार ओम प्रकाश शर्मा, ज्ञानगढ़ नायब तहसीलदार देवालाल भील, चितांबा पटवारी ज्ञानचंद जांगिड़ अाैर करेड़ा पुलिस माैके पर पहुंची। ग्रामीणों की मदद से सरकारी कुओं में पाइप लाइन डालकर टैंकरों अाैर फायर ब्रिगेड की मदद से आग पर काबू पाया गया। इस दौरान एक लाख रुपए अनुमानित लागत की 10 ट्रॉली घास जलकर राख हो गई। नायब तहसीलदार ओमप्रकाश शर्मा ने पटवारी से मौका पर्चा बनवाकर किसानों को राहत देने का आश्वासन दिया।

पटवारी को हटाने के लिए ज्ञापन दिया

बनेड़ा| कुंडिया कलां पटवारी को हटाने की मांग को लेकर के ग्रामीणों ने मंगलवार काे उपखंड अधिकारी महावीर प्रसाद नायक को ज्ञापन सौंपा। इसमें बताया कि पटवारी पर पटवार घर नहीं अाने का अाराेप लगाया गया। ग्रामीणाें ने बताया कि काम के लिए रायला उप तहसील कार्यालय जाना पड़ता है। जाति प्रमाणपत्र पर हस्ताक्षर करवाने के लिए भी लोगों परेशान हाेना पड़ता है। पटवारी काे नहीं हटाने पर ग्रामीण अांदाेलन करेंगे। इस दाैरान नरेंद्र सिंह, सुमेर सिंह, ओमप्रकाश, सत्यनारायण, शैतान, परवेज, गोपाल, शांति लाल, भंवर लाल, प्रभु लाल बैरवा मौजूद थे।

X
Kareda News - rajasthan news ganga market gets jammed due to encroachment
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना