स्नातक अंतिम वर्ष का रिजल्ट नहीं आया...स्नातकोत्तर में आवेदन कम

Bhilwara News - स्नातकोत्तर पूर्वार्ध में प्रवेश की आखिरी तारीख में 4 दिन शेष हैं जबकि स्नातक तृतीय वर्ष का अभी तक रिजल्ट ही नहीं...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 07:30 AM IST
Bhilwara News - rajasthan news graduate final year results did not come
स्नातकोत्तर पूर्वार्ध में प्रवेश की आखिरी तारीख में 4 दिन शेष हैं जबकि स्नातक तृतीय वर्ष का अभी तक रिजल्ट ही नहीं आया है। ऐसे में विद्यार्थी पूर्वार्ध में आवेदन में रुचि नहीं ले रहे हैं। एक साल पहले स्नातक पूरी करने वालों के ही आवेदन आ रहे हैं।

तृतीय वर्ष के बाद ही पीजी में प्रवेश लेने के इच्छुक विद्यार्थी परेशान हैं। शाहपुरा कॉलेज में नोडल अधिकारी डॉ. पुष्कर राज मीणा ने बताया कि भूगोल की 60 सीट पर 15 और संस्कृत की 60 सीट पर 4 आवेदन आए हैं। सेमुमा गर्ल्स कॉलेज की नोडल अधिकारी डॉ. नीलम चारण ने बताया कि संस्कृत की 60 सीटों पर 12 और दर्शनशास्त्र में 2 आवेदन आए हैं। एमएलवी कॉलेज में आवेदनों की संख्या अधिक है। विज्ञान के विषयों में दोगुने से अधिक आवेदन आए हैं। सबसे कम चार आवेदन लोक प्रशासन में अभी तक आए हैं। टोंक और नागौर कॉलेज का चुनाव में अधिग्रहण किया था। इसकी वजह से एमडीएस यूनिवर्सिटी की परीक्षाएं स्थगित की गई थी। हाल तक स्नातक की परीक्षाएं चल रही थी। जिन संकायों के तृतीय वर्ष की परीक्षा हो चुकी है उनके रिजल्ट नहीं आए हैं। ऐसे में पीजी प्रवेश की आखिरी तारीख बढ़ना लगभग तय है।

X
Bhilwara News - rajasthan news graduate final year results did not come
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना