नेशनल हाईवे आबादी के बीच से निकालने पर विधायक सांखला ने जताई आपत्ति

Bhilwara News - प्रस्तावित नेशनल हाईवे-158 अाबादी के बीच से निकालने पर विधायक जब्बर सिंह सांखला ने आपत्ति दर्ज कराई। प्रभावित...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 09:35 AM IST
Mandal News - rajasthan news mla sankhal expresses objection to withdrawing from the national highway population
प्रस्तावित नेशनल हाईवे-158 अाबादी के बीच से निकालने पर विधायक जब्बर सिंह सांखला ने आपत्ति दर्ज कराई। प्रभावित परिवारों के साथ गुरुवार को वे उपखंड कार्यालय पहुंचे। उपखंड अधिकारी संतोष कुमार गोयल के समक्ष आपत्ति दर्ज कराई। उन्होंने रास-ब्यावर आसींद-मांडल प्रस्तावित मार्ग को नगरपालिका के मास्टर प्लान के रिंग रोड की परिधि से बाहर निकाले की मांग की।

विधायक सांखला ने बताया कि आबादी से हाईवे निकालने को लेकर पहले भी मुख्यमंत्री के आसींद आगमन पर ज्ञापन देकर आपत्ति दर्ज कराई थी।जिस पर सहायक अभियंता राष्ट्रीय राजमार्ग पाली को कार्रवाई के निर्देश दिए थे। कई बार कार्यालय में ज्ञापन दिए। उन्होंने कहा कि हाईवे निर्माण आबादी से दूर किया जाएगा। आबादी के बीच से हाईवे निकाला गया तो आवासीय एवं व्यवसायिक मकान, एक राजकीय स्कूल, एक निजी स्कूल, मंदिर आदि ध्वस्त होंगे। नगर का विकास भी बाधित होगा। दूसरे विकल्प में कस्बे का मास्टर प्लान बन चुका है। इसके चारों तरफ रिंग रोड बनाया जाना प्रस्तावित है। ‌रिंग रोड की परिधि से बाहर उक्त रोड यातायात का दबाव, आबादी क्षेत्र से बाहर हो तो दुर्घटना पर लगाम लगेगी‌। पक्के निर्माण आदि भी बच जाएंगे। परिसीमन में 20 वार्ड की जगह अब 25 वार्ड हो जाएंगे। इसलिए प्रस्तावित राजमार्ग रिंग रोड से बाहर निकाला जाना चाहिए। विधायक सांखला ने बताया कि इस बारे में विधानसभा में भी प्रश्न उठाएंगे।

X
Mandal News - rajasthan news mla sankhal expresses objection to withdrawing from the national highway population
COMMENT