एक गली दो वार्ड में, वार्ड को एक रखने के लिए भी आपत्ति

Bhilwara News - यूआईटी के सामने वाली गली जो आपत्ति के बाद भी दो वर्डों में है। वार्ड परिसीमन को लेकर चार पार्षदों की आपत्ति ...

Bhaskar News Network

Nov 10, 2019, 07:35 AM IST
Bhilwara News - rajasthan news one lane in two wards objection to keep one ward also
यूआईटी के सामने वाली गली जो आपत्ति के बाद भी दो वर्डों में है।

वार्ड परिसीमन को लेकर चार पार्षदों की आपत्ति

भीलवाड़ा | क्या एक गली दो वार्ड में हो सकती है। ऐसा सुनने में अजीब लगे लेकिन वार्ड परिसीमन के गजट नोटिफिकेशन में यह स्थिति पेश हुई है। एक ही गली को वार्ड 33 और वार्ड 63 में दिखाया गया है। यह गली है यूआईटी के सामने से लेकर अजमेर पुलिया की अंडरब्रिज तक। यानि इस गली के वोटर्स को दोनों वार्डों में बताया है। इस पर मौजूदा पार्षद ने आपत्ति जताई है। इसी तरह की कुछ अन्य आपत्तियां भी है जो नगर परिषद को प्राप्त हुई है। पार्षद शाहीन अख्तर ने आपत्ति दर्ज कराई है। दरअसल मंगलम प्लाजा के पीछे वाली गली मौजूदा वार्ड 34 में है। इसे नए प्रस्तावित वार्ड 43 में जोड़ दिया गया है। जबकि मौजूदा वार्ड प्रस्तावित 53 के रूप में बना है। लेकिन इसमें जोड़ने की बजाय 43 में जोड़ दी है।


वार्ड 9 की पार्षद अनिता कंवर राजावत ने लेबर कॉलोनी के वार्ड एक ही रखने की मांग की है। दरअसल प्रस्तावित वार्ड 12 की जगह इस क्षेत्र को प्रस्तावित वार्ड 5 में जोड़ दिया गया है। इसको वापस अपने ही वार्ड में बनाए रखने की मांग पार्षद ने की है।


वार्ड नंबर 24 के पार्षद विजय लढ़ा ने बताया कि नोटिफिकेशन के अनुसार एक ही क्षेत्र दो थाना क्षेत्र में दर्शाया गया है। दो थाना क्षेत्रों में वार्ड में एक वार्ड को बांटने वाली आपत्ति का निस्तारण कर दिया गया लेकिन उसे हटाया नहीं गया। ऐसे में वो क्षेत्र दोनों वार्डों की सीमा में दर्शा रहा है। प्रस्तावित वार्ड 32 के क्षेत्र में उसे सुधार दिया गया। लेकिन उस वार्ड में संशोधन के बाद जोड़े गए क्षेत्र को वार्ड नंबर 30 से हटाया नहीं गया। अब आपत्तियों पर परिषद स्तर पर प्रस्ताव बनाया जाएगा। फिर डीएलबी को भेजा जाएगा। वहां से संशोधन के बाद नोटिफिकेशन में दर्शाई गलतियां ठीक हो पाएंगी।

X
Bhilwara News - rajasthan news one lane in two wards objection to keep one ward also
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना