थानेदार के निलंबिन के लिए राजस्व कर्मियों ने काली पट्‌टी बांध कार्य बहिष्कार किया

Bhilwara News - विभिन्न मांगों को लेकर बुधवार को राजस्व कर्मियों ने कार्य का बहिष्कार किया। काली पट्टी बांध कर तहसील कार्यालय के...

Bhaskar News Network

Feb 14, 2019, 06:12 AM IST
Shahpura News - rajasthan news revenue workers boycott black band construction work for suspension of sho
विभिन्न मांगों को लेकर बुधवार को राजस्व कर्मियों ने कार्य का बहिष्कार किया। काली पट्टी बांध कर तहसील कार्यालय के बाहर धरना दिया। मुख्य सचिव के नाम उपखंड अधिकारी को ज्ञापन सौंपा।

जिसमें बताया कि गत दिनों खानपुरा के थानाधिकारी महेंद्र मारू ने पटवारी पूरणमल मीणा के साथ दुर्भावना पूर्वक कार्रवाई कर गिरफ्तार किया। जिससे राजस्व कर्मियों में रोष है। थानेदार को निलंबित करने की मांग की। वहीं तरमीम और सेनिग्रशन कार्य कराया जा रहा है, जबकि अधिकांश तहसीलों में करीब 50 वर्षों से भू-बंदोबस्त कार्य नहीं हुआ है। यह कार्य अब पटवारियों से कम समय में कराया जा रहा है। कार्य जल्द करने के दबाव में गलतियां होने की संभावना है। जिसकी वजह से अनावश्यक मुकदमे बढ़ेंगे। अशुद्धियों के निवारण के लिए अपील का प्रावधान करते हुए राजस्व कर्मियों के बचाव के लिए विधि विभाग से राजकीय परिपत्र जारी कराया जाए। एलआर एक्ट और भूराजस्व अधिनियम में जिन कार्यों के लिए अपील का प्रावधान हो उनमें पुलिस कार्रवाई नहीं होने के संबंध में विधि विभाग से परिपत्र जारी करवाने की मांग की गई।

X
Shahpura News - rajasthan news revenue workers boycott black band construction work for suspension of sho
COMMENT