पद सिर्फ व्यवस्था, अच्छा कार्यकर्ता बनकर सेवा करें: मुनि

Bhilwara News - तेरापंथ युवक परिषद की नई कार्यकारिणी का शपथ ग्रहण व दायित्व हस्तांरण समारोह गुरुवार को तेरापंथ भवन में आचार्य...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 09:05 AM IST
Kareda News - rajasthan news serve the post just by becoming a good worker muni
तेरापंथ युवक परिषद की नई कार्यकारिणी का शपथ ग्रहण व दायित्व हस्तांरण समारोह गुरुवार को तेरापंथ भवन में आचार्य महाश्रमण के शिष्य स्वस्तिक कुमार के सानिध्य में हुआ। नवनिर्वाचित अध्यक्ष बलवंत चिपड़ सहित कार्यकारिणी को शपथ दिलाई गई।

कार्यक्रम का शुभारंभ नमस्कार महामंत्र से हुआ। मुनि स्वस्तिक कुमार ने कहा कि आज युवक परिषद महेंद्र जैन ने बलवंत चिपड़ को दायित्व का हस्तांतरण किया। उन्होंने कहा कि पद सिर्फ एक व्यवस्था के लिए है। इसका ज्यादा महत्व नहीं है। व्यवस्था को सुचारू रखने के लिए यह क्रम चलता रहे। पद की अभिलाषा नहीं रखते हुए सदैव कार्यकर्ता बनकर काम करें। एक कार्यकर्ता की क्या जिम्मेदारियां होनी चाहिए और जिम्मेदारी के अनुसार कार्य होना चाहिए। मुनि सुपार्श्व कुमार ने कहा कि केंद्र से प्राप्त दिशा निर्देश का पालन करते हुए जागरूकता से काम करें। ज्ञानशाला प्रभारी कैलाशचंद्र चावत ने श्रावक निष्ठा पत्र का वाचन किया।

निवृतमान अध्यक्ष मांडोल ने खमत खामणा की ... निवृर्तमान अध्यक्ष महेंद्र मांडोत ने अपने एक साल के कार्यकाल के बारे में बताते हुए सभी से खमत खामणा की। नए अध्यक्ष को मंगलकामना दी। नवनिर्वाचित अध्यक्ष बलवंत चिपड़ ने कहा कि संघ व संघपति के प्रति समर्पित हाेकर निष्ठा के साथ काम करूंगा। कार्यकारिणी का विस्तार करते हुए उपाध्यक्ष महेंद्र मेड़तवाल, जितेंद्र मांडोत तथा मंत्री देव चावत, सहमंत्री राजेश गांधी, सहमंत्री नरेंद्र मुणोत, कोषाध्यक्ष मनोज गांधी, संगठन मंत्री मनीष आच्छा को मनोनीत किया। तेरापंथ सभाध्यक्ष भंवरलाल भलावत ने नवगठित कार्यकारिणी को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। सभा के मंत्री शांतिलाल मेड़तवाल ने शुभकामना दी। संचालन हेमंत आच्छा ने किया।

X
Kareda News - rajasthan news serve the post just by becoming a good worker muni
COMMENT