छह साल पहले महावीर जयंती के दिन खुदाई में निकली

Bhilwara News - छह साल पहले महावीर जयंती के दिन खुदाई में निकली थी मुनिसुव्रतनाथ की मूर्ति ... जहाजपुर | कस्बे में आशापुरा माता के...

Bhaskar News Network

Apr 17, 2019, 09:01 AM IST
Mandal News - rajasthan news six years ago on the day of mahavir jayanti excavated
छह साल पहले महावीर जयंती के दिन खुदाई में निकली थी मुनिसुव्रतनाथ की मूर्ति ... जहाजपुर | कस्बे में आशापुरा माता के पास मुस्लिम परिवार के मकान की नींव की खुदाई के दौरान मुनिसुव्रतनाथ भगवान की प्रतिमा निकली थी। 23 अप्रैल 2013 को जिस दिन यह प्रतिमा निकली थी उस दिन महावीर जयंती थी। प्रतिमा को पहले खंडेलवाल दिगंबर जैन मंदिर ले जाया गया। कुछ दिन बाद प्रतिमा को स्वस्ति धाम में विराजित किया गया। स्वस्ति भूषण माता के सानिध्य में स्वस्ति धाम का निर्माण चला। करीब 6 साल में स्वस्तिधाम ने जहाजपुर की अलग पहचान बनाई। प्रतिमा के दर्शन के लिए देशभर से श्रावक श्राविकाएं पहुंचते हैं।

मंदिराें पर सजावट की, सुमतिनाथ मंदिर में भजन संध्या हाेगी ... मांडलगढ़ | महावीर जयंती महाेत्सव के िलए संचालन समिति का गठन किया गया। समिति की देखरेख में जयंती महाेत्सव मनाया जाएगा। शहर के सुमतिनाथ श्वेतांबर मंदिर, पुरानी अाबादी स्थित दिगंबर जैन मंदिर व किले पर स्थित जैन मंदिर पर सजावट की है। समाज के हीरा लाल जैन व दलपत पगारिया ने बताया कि बुधवार सुबह 5 बजे पुरानी आबादी स्थित जैन मंदिर से प्रभात फेरी निकली जाएगी। सुबह 10 बजे भगवान महावीर की शोभायात्रा वकील कॉलोनी स्थित जैन मंदिर से निकाली जाएगी। शाम 7 बजे भक्ति संध्या सुमतिनाथ जैन मंदिर में हाेगी। दोपहर में स्वामी वात्सल्य एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम हाेंगे।

X
Mandal News - rajasthan news six years ago on the day of mahavir jayanti excavated
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना