कृषि शिक्षा दिवस, रैली में इंडियन कल्चर एग्री कल्चर के लगाए नारे

Bhilwara News - पहले राष्ट्रपति डॉ. राजेंद्र प्रसाद की जन्म शताब्दी समारोह के अवसर पर मंगलवार को कृषि शिक्षा दिवस मनाया। कृषि...

Dec 04, 2019, 08:31 AM IST
Bhilwara News - rajasthan news slogans of indian culture agriculture culture at agricultural education day rally
पहले राष्ट्रपति डॉ. राजेंद्र प्रसाद की जन्म शताब्दी समारोह के अवसर पर मंगलवार को कृषि शिक्षा दिवस मनाया। कृषि काॅलेज के डीन डॉ. किशन जीनगर ने बताया कि कृषि छात्र-छात्राओं को रोजगार, उच्च शिक्षा एवं सरकारी सेवाओं में प्रवेश को लेकर रैली हुई। कलेक्ट्रेट से कलेक्टर राजेंद्र भट्‌ट, मांडल विधायक रामलाल जाट व नगर परिषद के पूर्व सभापति ओम नराणीवाल ने हरी झंडी दिखाई।

रैली का समापन सूचना केंद्र चौराहा पर हुआ। इसके बाद कृ़षि काॅलेज में सेमीनार हुई। इस अवसर पर डॉ. रामावतार, डॉ. एलएल पंवार एवं डॉ. सुमित्रा दाधीच ने संबोधित किया। छात्र कल्याण अधिष्ठाता डॉ. रविकांत शर्मा ने सीनियर के बाद कृषि छात्र उच्च अध्ययन के लिए संस्थानों में प्रवेश के बारे में जानकारी दी।

कृषि भारतीय अर्थव्यवस्था का मुख्य आधार: डाॅ. यादव

कृषि विज्ञान केंद्र की अाेर से राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय सुवाणा में कृषि शिक्षा दिवस का आयोजन किया गया। केन्द्र के वरिष्ठ वैज्ञानिक एवं अध्यक्ष डाॅ. सीएम यादव नेे कृषि क्षेत्र को भारतीय अर्थव्यवस्था का मुख्य आधार बताया। कृषि महाविद्यालय के अधिष्ठाता डाॅ. किशन लाल जीनगर ने कृषि तकनीकी पर प्रकाश डाला। प्रधानाचार्य अशोक व्यास ने कृषि उद्यमिता को सर्वश्रेष्ठ बताया। केंद्र के तकनीकी सहायक महेन्द्र सिंह चुंडावत ने बताया कि समारोह में 126 छात्र-छात्राओं ने भाग लिया।


X
Bhilwara News - rajasthan news slogans of indian culture agriculture culture at agricultural education day rally
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना