बालिकाओं ने नव दुर्गा का रूप धारण कर महिषासुर वध की प्रस्तुति दी

Bhilwara News - कस्बे के बस स्टैंड पर नवयुवक कला मंडल संस्थान की अाेर से अायाेजित दस दिवसीय रामलीला मंचन का समापन बुधवार काे हुअा।...

Oct 10, 2019, 08:35 AM IST
कस्बे के बस स्टैंड पर नवयुवक कला मंडल संस्थान की अाेर से अायाेजित दस दिवसीय रामलीला मंचन का समापन बुधवार काे हुअा। मुख्य अतिथि कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव व पूर्व विधायक धीरज गुर्जर थे। गुर्जर ने कहा कि कस्बे में नवयुवक कला मंडल संस्थान 43 साल से रामलीला का मंचन कर रहा है। इसके लिए संस्थान बधाई का पात्र है। संस्थान ने कस्बावासियों को धर्म-संस्कृति के पुनीत कार्य से जोड़ रखा है।

उन्होंने कलाकारों को पुरस्कार दिए। अंतिम दिन लीला का शुभारंभ पूर्व विधायक गुर्जर, पालिका अध्यक्ष विवेक कुमार मीणा, पूर्व उपप्रधान राम कुमार मीणा, कोटड़ी उपप्रधान ब्रजराज उपाध्याय, पंचायत समिति के नेता प्रतिपक्ष देवेंद्र सिंह, रमेश गुर्जर, बाबूलाल मीणा बेई, बाबूलाल खटीक पूर्व पार्षद ने रामायण की आरती की। अंतिम दिन अहिरावण हनुमान के बीच युद्ध, हनुमान और मकरध्वज संवाद, राम-रावण युद्ध, रावण वध,राम का राजतिलक अादि का मंचन किया। संस्थान के अध्यक्ष अनिल कुमार सोनी,संरक्षक प्रभु लाल लाल पंचोली ने तिलक लगाकर व मुकुट भेंट कर भगवान राम को शस्त्र भेंट किया। राम राज्याभिषेक में मंडल के कलाकार व कार्यकर्ता यशवंत पारीक, प्रकाश गुजराती, महेंद्र सोनी, महेंद्र खटीक, पवन पंचोली ,नंदलाल बारेठ आदि ने राम का अयोध्या में स्वागत किया। अंतिम दिन विशेष प्रस्तुति के तहत छीपों का मोहल्ला गरबा समिति की बालिकाओं ने नव दुर्गा का रूप धारण कर महिषासुर वध पर नृत्य किया। रामलीला में सहयोग के लिए संस्थान के अध्यक्ष अनिल सोनी ने प्रशासन व श्रद्धालुओं व दानदाताओं का आभार व्यक्त किया।

जहाजपुर. रामलीला के समापन पर नव दुर्गा का रूप धरकर प्रस्तुति देतीं बालिकाएं।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना