पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Bhilwara News Rajasthan News Thugs From Bpd Students Sitting In Aata Followed Purse Chhina Followed By A Kilometer But Escaped From The Speed Of The Bike

अाॅटाे में बैठी बीपीएड छात्रा से बदमाशाें ने पर्स छीना, गिरने के बावजूद एक किमी तक पीछा किया लेकिन बाइक की स्पीड तेज होने से भाग गए

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
Advertisement
Advertisement
शहर में बाइक सवार बदमाशाें का अातंक है। पैदल जाती, दुपहिया पर अकेली जाती महिलाअाें के जेवर छीनने जैसी वारदात से महिलाएं खाैफ में हैं। साेमवार शाम ताे अाॅटाे में बैठी एक युवती से भी बाइक सवार बदमाश पर्स छीनकर भाग गए। झपट्टा इतना तेज मारा कि युवती चलते अाॅटाे से गिर पड़ीं। घायल हाेने के बावजूद उसने पीछा किया, लेकिन बदमाश भाग छूटे। पर्स में दो मोबाइल, दो एटीएम कार्ड एवं 3 हजार रुपए नकद थे।

थानाधिकारी अजयकांत ने बताया कि मांडल निवासी बीपीएड छात्रा दौलत कंवर पुत्री देशराजसिंह हाड़ा पड़ाैस में रहने वाली यशवंत कंवर के साथ सोमवार दोपहर करीब 12 बजे शादी समारोह के लिए खरीदारी करने आई थी। शाम करीब 5 बजे गांव जाने के लिए रेलवे फुट ब्रिज के पास से ऑटो में सवार हुई। ऑटो अजमेर चौराहा से आगे निकला ही था कि पीछे से बाइक पर आए दो बदमाशों ने दौलत कंवर के हाथ से पर्स छीन लिया। एकाएक घटी घटना से वह ऑटो से गिर पड़ी।

उसे हल्की चोटें भी आई। फिर भी वह तत्काल संभलकर बदमाशों के पीछे कुछ दूर तक भागी लेकिन वे बाइक से फरार हो गए। सुभाषनगर थाने पहुंचकर रिपोर्ट पेश की। पुलिस ने मामला दर्ज कर बदमाशों की तलाश प्रांरभ की।

पर्स में थे 2 मोबाइल, तीन हजार रुपए व 2 एटीएम कार्ड

काबरा, सियार, अामली, पीपली अाैर नीम का खेड़ा में पुलिस चोरी नहीं राेक पाई तो ग्रामीण खुद गश्त करने लगे...नतीजा- दाे माह में एक भी वारदात नहीं
हिम्मतवाली दौलत कंवर के मुताबिक चेहरे ढंके थे, बाइक पर नंबर भी नहीं था इसलिए पता नहीं चला कौन थे
दौलत कंवर एवं पड़ोसन यशवंत कंवर ने ऑटो चालक की मदद से यूआईटी तक बदमाशों की तलाश की। लेकिन वे फरार हो गए। बदमाश शरीर से दुबले पतले थे। नकाब से चेहरा ढक रखा था। नीली कलर की चेक्स वाली शर्ट पहन रखी थी। दाैलत ने बताया कि उनका पर्स ले जाने वाले बदमाशाें ने पूरी तरह से मुंह ढक रखा था। पर्स छिनने के दाैरान झपट्टा लगने से जब वह अाॅटाे से नीचे गिरी तब बदमाशाें की माेटरसाइकिल भी देखी लेकिन उसके नंबर प्लेट नहीं थी इसलिए वह नंबर भी नाेट नहीं कर पाई। बदमाशाें की अाेर से पर्स छिनने के दाैरान कुछ समय के लिए उनकी माेटरसाइकिल लड़खड़ाई लेकिन जैसे ही वे अाॅटाे से अागे निकले वे इसके बाद वे बाइक तेज स्पीड में भगाकर ले गए। वहां अासपास में खड़े लाेगाें अाैर दाैलत ने भी अाॅटाे लेकर बदमाशाें का पीछा लेकिन वे हाथ नहीं लगे। उल्लेखनीय है कि शहर में शनिवार दोपहर को भी बापूनगर में सावित्री स्वामी नाम की महिला का मंगलसूत्र छीन लिया गया था। छीना झपटी के दौरान उन्हें गले पर गहरी चोट भी लगी। चिंताजनक बात यह है कि 24 घंटे बाद भी पुलिस को बदमाशों का कोई सुराग नहीं लग पाया है।

मंगरोप व मांडलगढ़ क्षेत्र के पांच गांवों में चोरी बढ़ गई। पुलिस सिर्फ गश्त कर जाती। काेई पकड़ा नहीं गया। अाखिरकार ग्रामीण समूह में गश्त करते हैं। तीन महीने पहले तक इन गांवों में दो-चार दिन के अंतराल पर चोरी हो रही थी। अब यह सिलसिला थमा है। ग्रामीण संदिग्ध व्यक्ति दिखते ही सूचना पुलिस काे देते हैं।

मांडलगढ़ थाना क्षेत्र की मोहनपुरा ग्राम पंचायत के सरपंच मुकेश सोनी का कहना है कि नीम का खेड़ा में दो महीने पहले लगातार चोरी हो रही थी। पुलिस को सूचना देने के घटनाएं नहीं थमी तो दो माह से ग्रामीणों ने खुद गश्त शुरू की। रोज आठ लोग दो-दो के ग्रुप में हाथ में लकड़ी व टॉर्च लेकर पहरा देने लगे। इससे चोरियां थम गई। तीन दिन पहले भी रात के समय गांव में आई संदिग्ध कार को ग्रामीणों ने रुकवाया तो उसमें सवार लोग कार छोड़ निकल गए। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची तथा कार को अपने साथ ले गई। इसी तरह करीब दो साल पहले स्वरूपपुरा गांव में भी लोगों ने ऐसे में चोरियां रोकी।

मंगरोप थाना क्षेत्र के पीपली व काबरा गांवों के लोग चार-चार के समूह में गश्त कर रहे हैं। गश्त के दौरान जैसे ही कोई संदिग्ध व्यक्ति दिखाई देता है तो गश्त करने वाले ग्रामीण उसे अपने पास बैठा लेते। मंगरोप थाने में सूचना देकर गश्ती पुलिस को मौके पर बुलाते हैं। गढ़ पाछली आमली के ग्रामीण भी रातभर गश्त करते हैं।

मंगरोप एसएचओ महावीरप्रसाद का कहना है कि गश्त व्यवस्था में ग्रामीणों के सहयोग ंकरने से अपराधों में कमी आई है। खासकर चोरी की वारदात थमी हैं। इसके अलावा ग्रामीणों को गश्त आदि के लिए मोटिवेट करने के लिए 11 गांवों में पुलिस जनसहभागीता शिविर लगाकर उन्हें विभिन्न अपराधों की रोकथाम के साथ ही नशा नहीं करने, बाल विवाह की रोकथाम आदि की जानकारी दी गई।

Advertisement

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज पिछले समय से आ रही कुछ पुरानी समस्याओं का निवारण होने से अपने आपको बहुत तनावमुक्त महसूस करेंगे। तथा नजदीकी रिश्तेदार व मित्रों के साथ सुखद समय व्यतीत होगा। घर के रखरखाव संबंधी योजनाओं पर भ...

और पढ़ें

Advertisement