चुनाव ड्यूटी निरस्त कराने अाए 80 कर्मचारियाें का हाेगा मेडिकल, तीन बाेले-अब बीमारी नहीं, चुनाव करवाएंगे

Bhilwara News - पंचायती राज चुनाव में खुद काे बीमार बताकर ड्यूटी निरस्त करवाने अाए 80 कर्मचारियाें की अब मेडिकल बाेर्ड से जांच...

Jan 16, 2020, 07:26 AM IST
Bhilwara News - rajasthan news to cancel election duty 80 workers will have medical three girls no more disease
पंचायती राज चुनाव में खुद काे बीमार बताकर ड्यूटी निरस्त करवाने अाए 80 कर्मचारियाें की अब मेडिकल बाेर्ड से जांच हाेगी। इसके बाद यह तय हाेगा कि ये चुनाव ड्यूटी के लिए फिट है या नहीं। 80 कर्मचारियाें की मेडिकल बाेर्ड से जांच करने के लिए कलेक्टर की अाेर से एमजी हाॅस्पिटल के पीएमअाे काे पत्र लिखने के बाद इनमें से तीन कर्मचारी जिला निर्वाचन अधिकारी से मिले अाैर उनकाे लिखित में प्रार्थना पत्र देकर बताया कि अब वे बीमार नहीं हैं। इसलिए उनकी मेडिकल बाेर्ड से जांच करवाने की जरुरत नहीं है। निर्वाचन अायाेग जहां भी ड्यूटी पर भेजेगा वे जाने के लिए तैयार हैं। कलेक्टर ने तीनाें का प्रार्थना पत्र अस्वीकार कर उनकाे मेडिकल बाेर्ड से जांच हाेने के बाद ही ड्यूटी तय करने के बारे में निर्णय लेने की बात कही।

बीमारी के बहाने पर हाईडाेज
जिला प्रमुख व प्रधानाें का चुनाव पैटर्न बदलने की चर्चा

जिला प्रमुख, जिले के 13 प्रधान सहित कई सरपंचाें का कार्यकाल सात फरवरी काे समाप्त हाे रहा है लेकिन अभी तक इनका चुनाव कार्यक्रम ही तय नहीं हुअा है। उधर, जानकाराें का कहना है कि इस बार प्रधान व जिला प्रमुखाें के लिए चुनाव पैटर्न बदलने की चर्चा है। चर्चा है कि जिला प्रमुख अाैर प्रधानाें के चुनाव प्रत्यक्ष रूप से जनता से कराने के बजाय वार्ड पंच अाैर सरपंचाें से करवाए जाएंगे। हालांकि इसके लिए काेई अधिकृत अादेश जारी नहीं हुअा। लेकिन राजनीतिक जानकार बताते हैं कि पंचायत समिति अाैर जिला परिषद सदस्याें के चुनाव सरकार ने इसीलिए तय नहीं किए थे कि वार्ड पंच व सरपंचाें के चुनाव के बाद नया पैटर्न लागू हाे जाएगा। नए पैटर्न से माैजूदा कांग्रेस सरकार काे प्रधान व जिला प्रमुख के चुनाव में बड़ा फायदा मिलने की संभावना है।

15 जनवरी को प्रकाशित

X
Bhilwara News - rajasthan news to cancel election duty 80 workers will have medical three girls no more disease
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना