Hindi News »Rajasthan »Bhinmal» भीनमाल में ऐतिहासिक घोटा गेर में थिरके कदम, सभी समाजों के लोगों ने की शिरकत

भीनमाल में ऐतिहासिक घोटा गेर में थिरके कदम, सभी समाजों के लोगों ने की शिरकत

भीनमाल. बड़े चौहटे पर घोटा गैर खेलते हुए शहरवासी। फोटो| भास्कर भास्कर न्यूज | भीनमाल भीनमाल शहर सहित आसपास के...

Bhaskar News Network | Last Modified - Mar 04, 2018, 02:05 AM IST

भीनमाल. बड़े चौहटे पर घोटा गैर खेलते हुए शहरवासी। फोटो| भास्कर

भास्कर न्यूज | भीनमाल

भीनमाल शहर सहित आसपास के गांवों में होली का त्यौहार उत्साह के साथ मनाया गया। भीनमाल में ऐतिहासिक घोटा गैर खेली गई। भीनमाल में यह महोत्सव तीन दिन तक चलता है। शहर के तीन दिवसीय होली के पर्व में गुरूवार को शहर के गणमान्य लोगों ने होली चौक, खारी रोड, घांचियों का चौहटा, आथमणा रेबारियों का वास सहित कई जगहों पर होली दहन किया गया। शुक्रवार अल सवेरे 36 कौम के घरों में गाजे बाजे व ढोल के साथ गेरियों ने पहुंचकर बच्चों को ढूंढ़ने की रस्म पूरी की। दोपहर में देतरियों के चौहट, खारी रोड, चण्डीनाथ महादेव मंदिर में गैर नृत्य का आयोजन किया। चण्डीनाथ महादेव मंदिर में पौने घंटे तक गेरियों ने नृत्य कर बजते हुए ढोल के साथ खारी रोड पहुंचे। जहां सैंकड़ों की तादाद में गेरियों का समावेश हुआ। शाम 5 बजे घोटागेर का रूप धारण कर बडे चौहटे पर पहुंचे। यहां पर ऐतिहासिक बाबैया ढोल पर युवाओं ने गैर नृत्य किया।



गैर नृत्य को देखने के लिए भीनमाल सहित आसपास के गांवों से बड़ी संख्या में लोग पहुंचे। तीसरे दिन शनिवार को पूरे दिन एक दूसरे पर रंग व गुलाल डालकर होली खेलने का आनंद लिया। इसी तरह आसपास के गांवों में भी होली का पर्व मनाया गया। कई गांवों में ढूंढोत्सव की बैठक का आयोजन हुआ।

इधर, लाठी से वारकर चोट पहुंचाने का मामला दर्ज

भीनमाल| स्थानीय थाने में घोटा गैर के दौरान एक व्यक्ति के सिर पर लाठी से वार कर चोट पहुंचाने का मामला दर्ज हुआ है। पुलिस के अनुसार जालमसिंह पुत्र शंकरसिंह राव ने रिपोर्ट पेश कर बताया कि मेरा भाई विक्रमसिंह राव बड़े चौहटे पर गैर देखने गया था उस दौरान सुभाष पुत्र मोतीजी वागरी ने जानबूझकर मेरे भाई के सिर पर लाठी से सिर पर चोट मारी। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Bhinmal

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×