Hindi News »Rajasthan »Bhinmal» लूट की घटना का खुलासा नहीं, व्यापारियों के प्रदर्शन पर कोतवाल बोले- दुकान के साथ एक कैमरा बाहर भी लगाओ

लूट की घटना का खुलासा नहीं, व्यापारियों के प्रदर्शन पर कोतवाल बोले- दुकान के साथ एक कैमरा बाहर भी लगाओ

जालोर व भीनमाल में हुई लूट की घटनाएं पुलिस के लिए चुनौती बनी हुई है। पुलिस इन मामलों को हल्के में ले रही है, लेकिन...

Bhaskar News Network | Last Modified - Mar 01, 2018, 02:20 AM IST

जालोर व भीनमाल में हुई लूट की घटनाएं पुलिस के लिए चुनौती बनी हुई है। पुलिस इन मामलों को हल्के में ले रही है, लेकिन व्यापारियों में इसको लेकर आक्रोश का माहौल है। कुछ महीनों से भीनमाल शहर में लूट की घटनाएं नहीं खुली। वहीं पिछले दिनों जालोर शहर में एक व्यापारी के दुकान बंद करते समय डेढ़ लाख रुपए से भरा बैग लूट कर ले गए।

पुलिस इस मामले में अभी तक खुलासा नहीं कर पाई है। अब शहर के व्यापारियों में आक्रोश का माहौल है। बुधवार को दिन में व्यापारियों ने प्रदर्शन करते हुए पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन सौंपकर लूट की वारदात का पर्दाफाश करने की मांग की। लूट की घटना को लेकर पहले जालोर में वीरम चौक पर व्यापारियों की बैठक हुई। उसके बाद एसोसिएशन के अध्यक्ष जालमसिंह के नेतृत्व में बड़ी संख्या में व्यापारी कलेक्ट्रेट पहुंचे। जहां एसपी के नाम ज्ञापन देते हुए व्यापारियों ने बताया कि होली का पर्व होने के कारण वे बाजार बंद नहीं रख सकते। इस कारण पुलिस को भावनाओं को समझते हुए तत्काल प्रभाव से कार्रवाई करते हुए लूट की घटना का पर्दाफाश करना चाहिए।

जालोर में व्यापारी से डेढ़ लाख रुपए लूटने वाले आरोपियों को अब तक पकड़ नहीं पाई पुलिस

जालोर. लूअ की वारदातों को लेकर कलेक्टर परिसर में ज्ञापन देने पहुंचे व्यापारी।

जालोर की संकरी गलियां बनी मुसीबत

उल्लेखनीय है कि जालोर शहर में 20 फरवरी रात को बाजार में व्यापारी रणजीतमल की दुकान पर लूट की वारदात हुई। व्यापारी दुकान बंद कर रहा था। इस दौरान पास में बैग रखा था। जिसमें 1 लाख 53 हजार रुपए भरे हुए थे, लेकिन रैकी कर रहे युवक बैग लेकर फरार हो गए। पुलिस ने पूरा बाजार खंगाल लिया, लेकिन अभी तक कोई सुराग नहीं लगा। जिस कारण व्यापारियों में आक्रोश का माहौल है।

दुकान के बाहर सीसीटीवी कैमरे लगाए तो रुकेंगे अपराध

बाजार में व्यापारियों से कई बार कहा है कि दुकान के अंदर कैमरे लगाए हुए हैं, तो एक सीसीटीवी कैमरा दुकान के बाहर भी लगा देना चाहिए। जिस स्थान पर घटना हुई है, उसके आसपास के दुकानों के बाहर कहीं भी सीसीटीवी कैमरे नहीं लगे हुए थे। इस कारण अपराधियों को पकड़ने में मुश्किलें हो रही है। पुलिस पूरा प्रयास कर रही है। कुछ समय लग सकता है, लेकिन अपराधी बच नहीं पाएंगे। - राजेन्द्रसिंह, कोतवाल, जालोर

हमने पुलिस को ज्ञापन देकर कहा कि जब डाककर्मी से लूट का पर्दाफाश कर दिया है तो व्यापारियों से ऐसा व्यवहार क्यों। समय पर लूट की घटना का पर्दाफाश नहीं किया तो आंदोलन करेंगे। - जालमसिंह, अध्यक्ष, मर्चेंट एसोसिएशन, जालोर

भीनमाल में 18 लाख की लूट के मामले में पुलिस के पास कोई सुराग नहीं

भीनमाल| भीनमाल शहर में जुलाई 2015 में रामसीन रोड, रेलवे फाटक के पास स्थित एक मकान में बदमाश सीढिय़ों से अंदर घुसे थे। मकान मालिक को धमकाकर करीब 18 लाख रुपए की नकदी लूट ली थी इसके अलावा सोने-चांदी के गहने भी लूटे थे। घटना के बाद जिलेभर में नाकाबंदी भी करवाई गई थी इधर पुलिस के उच्चाधिकारियों ने घटनास्थल का निरीक्षण किया था, लेकिन करीब दो साल बाद भी इस मामले में पुलिस कोई सुराग नहीं लगा पाई है।

हवाला कारोबारी से हुई थी लूट : मार्च 2016 में भीनमाल शहर के नेहरू मार्केट में हवाला कारोबारी प्रकाश कुमार प्रजापत समेत तीन लोगों को बंधक बना दिया था और उनके मुंह पर टेप चिपका हवाई फायर करते हुए 9.65 लाख रुपए लूट ले गए थे। वारदात के बाद व्यापारियों ने आक्रोश जताते हुए भीनमाल बंद रखकर विरोध प्रदर्शन भी किया था। इस मामले में पुलिस ने नाकाबंदी के दौरान कुछ संदिग्ध को पकड़ा जरूर था लेकिन लूट की वारदात कर भागे बदमाशों का पता नहीं लग पाया था।

इन वारदातों का भी नहीं हुआ खुलासा

भीनमाल शहर के गायत्री मंदिर रोड पर जीवाराम सैन के मकान में अज्ञात चोरों ने मकान की ऊपरी मंजिल पर पहुंच कर चोरी की वारदात को अंजाम देकर 40 तोला सोने के जेवरात, 5 किलो चांदी के जेवरात व 40 हजार रुपए नकद चुरा लिए थे। हालांकि इस मामले में पुलिस ने चुराए दोनों वाहन गुजरात के अंबाजी से बरामद कर लिए थे लेकिन आरोपियों का सुराग नहीं लग पाया था। इसी तरह श्रीमाल नगर कॉलोनी में एक व्यापारी के मकान से सोने चांदी के जेवरात चुरा लिए थे। इसके अलावा आलोक नगर, माघ कॉलोनी, जगजीवनराम कॉलोनी, कृषि मंडी रोड पर एक चिकित्सक के घर हुई लूट, चोरी की वारदातों खुलासा नहीं हो पाया है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Bhinmal

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×