Hindi News »Rajasthan »Bhinmal» गुलाल के साथ बिखेरेंगे खुशियां, बड़ों से लेंगे आशीर्वाद, होगा गेर महोत्सव का आगाज

गुलाल के साथ बिखेरेंगे खुशियां, बड़ों से लेंगे आशीर्वाद, होगा गेर महोत्सव का आगाज

शहर सहित जिले भर में होली पर्व व ढूंढ़ोत्सव को लेकर बाजार में रौनक छाई हुई है। हर वर्ष की भांति आज शाम को आनन्द भैरू...

Bhaskar News Network | Last Modified - Mar 01, 2018, 02:20 AM IST

शहर सहित जिले भर में होली पर्व व ढूंढ़ोत्सव को लेकर बाजार में रौनक छाई हुई है। हर वर्ष की भांति आज शाम को आनन्द भैरू (इलोजी) की बारात निकलेगी। भक्त प्रहलाद सेवा समिति के प्रवक्ता अंबालाल माली ने बताया कि मर्चेन्ट एसोसिएशन जालोर एवं भक्त प्रहलाद सेवा समिति जालोर की ओर से आनन्द भैरू की बारात निकाली जायेगी। भक्त प्रहलाद समिति के उन्होंने बताया कि गुरुवार को दोपहर 4 बजे माणक चौक-सदर बाजार से आनन्द भैरू की बारात (जुलूस) बड़े धूमधाम से, घोड़े पर सज धज कर गाजे बाजे के साथ रवाना होगी। विभिन्न मार्गों से होते हुए बारात भक्त प्रहलाद चौक गौधूलि वेला यानी 7.47 बजे से 8.00 बजे के मध्य पहुंचेगी। बारात में राजस्थान की शान साफा पहने हुए बाराती एवं बारात में जैसलमेर व पाली जिले से कालबेलियां नृत्यांगनाएं अपनी प्रस्तुतियां देगी। बारात में डीजे, ढोल, घोड़ा एवं घोड़ा नृत्य की प्रस्तुतियां भी होगी। रात्रि 9 बजे माणक चौक में भक्ति संध्या का आयोजन भी किया गया हैं।

बाजारों में रही रौनक

बाजारों में चल रहे सिंथेटिक व पक्के रंगों की तुलना इस बार अबीर गुलाल की बिक्री ज्यादा हुई। बुधवार देर शाम तक बाजारों में रौनक रही। ढूंढ़ोत्सव को लेकर कई रस्म अदा की जाएगी।

होली से एक दिन पहले जिलेभर की स्कूलों में अबीर गुलाल के साथ बच्चों ने होली खेली

जालोर. शहर के एक स्कूल में गुलाल से होली खेलते बच्चे। फोटो| भास्कर

धुलंडी पर कल भीनमाल में होगी घोटा गैर

भीनमाल| होली के दूसरे दिन धुलंडी पर भीनमाल में ऐतिहासिक घोटा गैर का आयोजन होगा। नए-नए परिधान धारण कर भीनमाल सहित आसपास के गांवों से घोटा गैर में भाग लेने के लिए आएंगे। मुख्य घोटा गैर से पूर्व चंडीनाथ महादेव मंदिर, खारी रोड, लखारों का चौहटा पर गैर का आयोजन होगा। शाम 4 बजे के करीब बड़े चोहटे पर जब बाबैया ढोल बजना शुरू होगा। सुरक्षा को लेकर पुलिस भी तैनात रहेगी। शहरवासी शेखर व्यास ने बताया कि युवा हाथों में लाठियां लिये चोहटे के चक्कर लगाते हुए नृत्य करेंगे।

होलिका दहन से पहले जमीन में गाढेंगे धान से भरा कलश : गुड़ा बालोतान| गुरुवार को आखरियावास में स्थित होली चौक में होलिका दहन होगा।

जालोर. फूल की होली खेलते बच्चे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Bhinmal

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×