• Hindi News
  • Rajasthan
  • Bhinmal
  • 30 दिन में वसूलने है 16 करोड़ रुपए, सौ रुपए बकाया हुआ तो भी कटेगा कनेक्शन
--Advertisement--

30 दिन में वसूलने है 16 करोड़ रुपए, सौ रुपए बकाया हुआ तो भी कटेगा कनेक्शन

Bhinmal News - जालोर डिस्कॉम की ओर करीब सोलह करोड़ रुपए की बकाया वसूली को लेकर सख्ती कर दी गई है। अब अगर बीते महीने का एक महीने का...

Dainik Bhaskar

Mar 01, 2018, 02:25 AM IST
30 दिन में वसूलने है 16 करोड़ रुपए, सौ रुपए बकाया हुआ तो भी कटेगा कनेक्शन
जालोर डिस्कॉम की ओर करीब सोलह करोड़ रुपए की बकाया वसूली को लेकर सख्ती कर दी गई है। अब अगर बीते महीने का एक महीने का भी बिल बकाया है तो डिस्कॉम की ओर से उक्त प्रतिष्ठान या घर का बिजली कनेक्शन काट दिया जाएगा। पिछले पंद्रह दिनों से इस प्रकार की कार्रवाई शुरू कर दी गई है। ऐसा भी नहीं है कि बड़ी राशि बकाया वालों के कनेक्शन काटे गए, बल्कि डिस्कॉम तो सौ रुपए भी बकाया है तो उस घर के भी विद्युत कनेक्शन काटने की कार्रवाई कर रहा है। साथ ही पुन: कनेक्शन जुड़वाने पर बिल की राशि के अनुपात में अतिरिक्त चार्ज भी वसूल किया जा रहा है। इसके तहत डिस्कॉम की ओर से जिले के 11 सहायक अभियंता कार्यालयों में टीमें बनाकर कार्रवाई शुरु भी कर दी गई है।

डिस्कॉम की ओर से इस वित्तीय वर्ष में विभिन्न श्रेणियों के कनेक्शनों के लिए जारी बिल राशि 894.26 करोड़ में से 898.09 करोड़ रुपए की वसूली की जा चुकी है। शेष रहे करीब 16 करोड़ रुपए की 31 मार्च तक वसूली के लिए विभाग की ओर से अभियान चलाया जा रहा है। जिसे समान करने के लिए विभागीय उच्चाधिकारियों की ओर से 23 फरवरी को जोधपुर में हुई मीटिंग में निर्देश जारी किए गए हैं।

एसई ने ली सहायक अभियंताओं की बैठक

31 मार्च तक वसूली के आदेश जारी होने के बाद डिस्कॉम एसई पीसी टाक ने बागरा, भीनमाल व रानीवाड़ा के अभियंताओं की बैठक लेकर राजस्व वसूली अभियान में तेजी लाने के निर्देश दिए। उन्होंने विभाग की ओर से जारी निर्देशों की पालना के साथ विभागीय योजनाओं का भी अधिकाधिक लोगों को लाभ दिलवाने की बात कही।

31 मार्च तक बकाया 16 करोड़ की वसूलने का लक्ष्य, 11 उपखंड क्षेत्रों में टीमें बनाकर चलाया जा रहा अभियान, डिस्कॉम ने अभियान को लेकर अब की सख्ती

एमनेस्टी योजना के तहत 31 मार्च तक बिल जमा करवाने पर उपभोक्ताओं को मिलेगी विलंब व सरचार्ज में छूट

फैक्ट फाइल









घरेलू व कृषि कनेक्शन में मिलेगी शुल्क में छूट

विभागीय जानकारी के अनुसार एमनेस्टी योजना के तहत घरेलू व कृषि श्रेणी के उपभोक्ताओं को विलंब शुल्क व सरचार्ज में छूट मिलेगी। इसके लिए ऐसे उपभोक्ताओं को 31 मार्च तक बिल राशि जमा करवानी होगी।

11 बीपीएल परिवारों के बिजली से जगमगाए घर

दीनदयाल उपाध्याय ग्राम ज्योति योजना के तहत गांवों-ढाणियों में रहने वाले बीपीएल व एपीएल परिवारों को बिजली कनेक्शन दिए जा रहे हैं। इसके तहत रानीवाड़ा उपखंड के सिवाड़ा गांव में 11 बीपीएल परिवारों को बिजली कनेक्शन जारी किए गए।


मूल राशि जमा करवाकर फिर जुड़वा सकेंगे कनेक्शन

एसई टाक ने बताया कि सभी श्रेणी के उपभोक्ता, जिनका कनेक्शन मार्च 2017 से पहले कट चुका है तथा जिसकी बिलिंग भी बंद है, वो उपभोक्ता 31 मार्च तक मूल राशि जमा करवाकर अपना कनेक्शन फिर से शुरु करवा सकेंगे। इसके लिए उन्हें संबंधित एईएन कार्यालय ही में प्रार्थना पत्र देना होगा।

X
30 दिन में वसूलने है 16 करोड़ रुपए, सौ रुपए बकाया हुआ तो भी कटेगा कनेक्शन
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..