Hindi News »Rajasthan »Bhinmal» एससीएसटी एक्ट में किए बदलाव को लेकर 2 अप्रैल को बंद का निर्णय

एससीएसटी एक्ट में किए बदलाव को लेकर 2 अप्रैल को बंद का निर्णय

एससीएसटी समाज के सभी संगठनों की बैठक गुरूवार को स्थानीय राजकीय उच्च माध्यमिक संस्कृत विद्यालय में संपन्न हुई।...

Bhaskar News Network | Last Modified - Mar 30, 2018, 02:40 AM IST

एससीएसटी एक्ट में किए बदलाव को लेकर 2 अप्रैल को बंद का निर्णय
एससीएसटी समाज के सभी संगठनों की बैठक गुरूवार को स्थानीय राजकीय उच्च माध्यमिक संस्कृत विद्यालय में संपन्न हुई। बैठक में पिछले दिनों सुप्रीम कोर्ट द्वारा दिए गए फैसले के तहत अनुसूचित जाति एवं जनजाति अत्याचार निवारण एक्ट में किए गए बदलाव पर चर्चा की गई। इस फैसले से पूरे देश के एससीएसटी समाज में रोष व्याप्त है इसी के तहत आगामी 2 अप्रेल को भीनमाल बंद का निर्णय लिया गया। बैठक को संबोधित करते हुए कांग्रेस नगरध्यक्ष कपूरचंद जीनगर ने बंद के दौरान शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील की। पार्षद पुखराज विश्रोई ने कहा कि संवैधानिक प्रक्रिया में छेड़छाड़ करने का अधिकार न्याय पालिका को नहीं है। व्याख्याता दिनेश बालोत ने सरकार में नियुक्त कर्मचारी, अधिकारियों की सूची प्रदर्शित कर आरक्षण की प्रक्रिया पर प्रकाश डाला। ओमप्रकाश खोरवाल ने बताया कि सोची-समझी साजिश के तहत इस एक्ट में बदलाव किया गया है जो एससीएसटी समाज पर हो रहे अत्याचारों को बढ़ावा देगा एवं 2 अप्रेल को भीनमाल बंद के लिए संयुक्त कमेटी बनाने का सुझाव दिया। इस अवसर पर कालाराम दादलियान, डॉ. महेश बालेचा, डायालाल काबावत, रणजीत नट, दलाराम काबावत, नरेश सुखाडिय़ा, सूरज वाल्मिकी, बादल वाल्मिकी, मदन धारू, दिनेश परमार, भरत फुलवारिया, सुरेश सुखाडिय़ा, ललित गर्ग, प्रवीण जीनगर, दिनेश सिंघल सहित एससीएसटी समाज के सैकड़ों लोग उपस्थित रहे।

अखिल भारतीय सरगरा महासभा की बैठक का हुआ आयोजन : जालोर.अखिल भारतीय सरगरा महासभा की बैठक गुरुवार को कैप्टन गोपाराम सरगरा व जिलाध्यक्ष पदमाराम सरगरा की मौजूदगी में संपन्न हुई। राष्ट्रीय उपाध्यक्ष नारायणलाल सरगरा ने बताया कि जिला मुख्यालय पर छात्रावास बनाने को लेकर सम्मेलन कर के प्रस्ताव लिया जाएगा। न्यायालय की ओर से दिए गए फैसले को लेकर 2 अप्रैल को भारत बंद को समर्थन किया जाएगा। इस मौके पर तगाराम, छोगाराम, खूमाराम, फूलाराम, लक्ष्मण गहलोत, मांगीलाल, कुइयाराम, छगनलाल, जोगाराम, पीपाराम, रणजीतकुमार सहित कई लोग मौजूद थे।

सरगरा समाज का प्रतिभावान सम्मान समारोह 1 को : आहोर. सरगरा समाज की बैठक गुरुवार को धर्म स्थान आहोर में बैठक रखी गई । 48 गांव के अध्यक्ष धुपाराम कंबा ने बताया कि सरगरा समाज विकास के लिए हमें हरसंभव प्रयास करना चाहिए। उन्होंने बताया कि जिला स्तरीय सम्मान एवं प्रतिभावान सम्मान समारोह का आयोजन 1 अप्रेल को व 31 मार्च को भजन संध्या का आयोजन किया जाएगा।

पिछले दिनों सुप्रीम कोर्ट द्वारा दिए गए फैसले के तहत किए गए बदलाव पर चर्चा की गई

भीनमाल. एससीएसटी समाज की बैठक को संबोधित करते हुए पार्षद पुखराज विश्रोई।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Bhinmal News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: एससीएसटी एक्ट में किए बदलाव को लेकर 2 अप्रैल को बंद का निर्णय
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Bhinmal

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×