• Home
  • Rajasthan News
  • Bhinmal News
  • सांचौर, रानीवाड़ा व भीनमाल में सरसों तथा आहोर में जल्द ही खुलेगा चना खरीद केंद्र
--Advertisement--

सांचौर, रानीवाड़ा व भीनमाल में सरसों तथा आहोर में जल्द ही खुलेगा चना खरीद केंद्र

विधानसभा में रानीवाड़ा विधायक के सवाल पर बाेले सहकारिता मंत्री- मार्च तक रानीवाड़ा के सभी गांवों को मिलेगा...

Danik Bhaskar | Mar 07, 2018, 03:45 AM IST
विधानसभा में रानीवाड़ा विधायक के सवाल पर बाेले सहकारिता मंत्री- मार्च तक रानीवाड़ा के सभी गांवों को मिलेगा नर्मदा का पानी

भास्कर न्यूज | रानीवाड़ा

14वीं विधानसभा के 10वें सत्र में मंगलवार को प्रश्नकाल के दौरान पूरक प्रश्न में रानीवाड़ा विधायक नारायणसिंह देवल ने रानीवाड़ा में सरसों की खरीद समर्थन मूल्य पर कब की जाएगी के संबंध में प्रश्न पूछा। सवाल के जवाब में सहकारिता मंत्री अजयसिंह किलक ने बताया कि जालोर जिले में सांचौर, रानीवाड़ा व भीनमाल में सरसों एवं आहोर में चने की समर्थन मूल्य पर खरीद का केंद्र खुलेगा, जिससे किसानों को अपनी फसल बेचने के लिये बाहर नहीं जाना पड़ेगा। वहीं विधायक देवल ने पूछा कि रानीवाड़ा की जनता के लिए नर्मदा के स्वीकृत डीआर प्रोजेक्ट/कलस्टर के द्वारा सभी गांवों में कब तक पानी पहुंचाने की मंशा रखते और ईआर कलस्टर के लिए कब से कार्य चालू करने का विचार रखते हैं जिस पर जलदाय विभाग के मंत्री सुरेन्द्र गोयल ने कहा कि मार्च 19 तक रानीवाड़ा विधानसभा क्षेत्र के सभी गांवों में पानी पहुंच जाएगा। ईआर कलस्टर में 15 करोड़ का बजट आवंटन कर दिया गया है। जिसका काम भी शीघ्र ही चालू किया जाएगा।

छह ग्राम पंचायतों की स्कूल होगी क्रमोन्नत

शिक्षा मंत्री वासुदेव देवनानी की ओर से शिक्षा की मांगों के जवाब देते हुए रानीवाड़ा विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत आजोदर, कोटड़ा, दुगावा, सेडिय़ा, मैत्रीवाड़ा, आलड़ी को माध्यमिक से उच्च माध्यमिक एवं मीरुपरा, दोलपुरा व वरेठा को उच्च प्राथमिक से माध्यमिक विद्यालय क्रमोन्नत किए जाने की घोषणा की।