Hindi News »Rajasthan »Bhinmal» भीनमाल में जलदाय विभाग की लापरवाही से दिनभर व्यर्थ बहता रहा सैकड़ों लीटर पानी

भीनमाल में जलदाय विभाग की लापरवाही से दिनभर व्यर्थ बहता रहा सैकड़ों लीटर पानी

शहर में एक तरफ तो शहरवासी भीषण पेयजल संकट से जूझ रहे है वही दूसरी तरफ जलदाय विभाग की लापरवाही से पिछले तीन महिनों से...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jun 16, 2018, 02:00 AM IST

  • भीनमाल में जलदाय विभाग की लापरवाही से दिनभर व्यर्थ बहता रहा सैकड़ों लीटर पानी
    +1और स्लाइड देखें
    शहर में एक तरफ तो शहरवासी भीषण पेयजल संकट से जूझ रहे है वही दूसरी तरफ जलदाय विभाग की लापरवाही से पिछले तीन महिनों से एक गली में विभाग की मुख्य पाइप से पानी व्यर्थ बहा रहा है। शुक्रवार को हजारों लीटर पानी व्यर्थ बह जाने से शिवराज स्टेडियम के पास भीनमाल बाईपास रोड पर भारी मात्रा में पानी जमा हो गया। इस वजह से आवागमन में भी लोगों को परेशानी हुई।

    शिवराज स्टेडियम के पास एक गली में करीब ३ माह पूर्व जलदाय विभाग की मुख्य पाइप लाइन क्षतिग्रस्त हो गई थी तभी से इस गली से पानी व्यर्थ बहता रहा। इस पर आसपास स्थित दुकानदारों ने जलदाय विभाग के अधीक्षण अभियंता कार्यालय में जाकर सूचना दी मगर कोई नहीं पहुंचा तो दुकानदारों ने राजस्थान संपर्क पोर्टल पर शिकायत की। एक माह बीत जाने के बाद भी शिकायत का कोई असर नहीं हुआ और हजारों लीटर पानी व्यर्थ बहता गया। दुकानदार राकेश कुमार ने बताया पिछले दो दिनों से यह पाइप लाइन ज्यादा क्षतिग्रस्त हो जाने से बडी मात्रा में पानी बहकर भीनमाल बाइपास मार्ग पर जमा हो गया। हैरत की बात तो यह है कि दिनभर पानी व्यर्थ बहने के बावजूद भी जलदाय विभाग के कर्मचारी मौके पर नहीं पहुंचे।

    पेयजल संकट से जूझ रहे शहरवासी : शहर के माघ कॉलोनी, धोराढाल, उगमणा रेबारियों की ढाणी, टेकरावास, भाटों का वास, जीनगर बाजार सहित कई इलाकों में भीषण पेयजल संकट है। इन इलाकों में एक सप्ताह में एक बार जलापूर्ति हो रही है। इधर शिवराज स्टेडियम के पास पाइप लाइन लीकेज होने से हजारों लीटर पानी व्यर्थ बह गया। अगर समय रहते विभाग ने पाइप लाइन की मरम्मत कर किसी एक इलाके में भी सप्लाई शुरू की होती तो भी लोगों को थोड़ी बहुत राहत जरूर मिलती है मगर विभाग की लापरवाही से खामियाजा शहरवासी भुगत रहे है।

    भीनमाल. पाइप लाइन से व्यर्थ पानी बहने से भीनमाल बाइपास पर जमा हुआ पानी।

    अब तो करना ही पड़ेगा

    पहले यह पाइप लाइन कम क्षतिग्रस्त थी लेकिन पिछले दो दिनों से ज्यादा क्षतिग्रस्त हो गई है। अब पानी ज्यादा बह रहा है तो अब तो ठीक करना ही पड़ेगा। -डीसी डांगी, अधीक्षण अभियंता जलदाय विभाग

  • भीनमाल में जलदाय विभाग की लापरवाही से दिनभर व्यर्थ बहता रहा सैकड़ों लीटर पानी
    +1और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Bhinmal

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×