Hindi News »Rajasthan »Bhinmal» शौचालय निर्माण के लिए बैंक खाते में जमा हुए थे रुपए, निकालने से पहले ही हुए गायब

शौचालय निर्माण के लिए बैंक खाते में जमा हुए थे रुपए, निकालने से पहले ही हुए गायब

अम्बेडकर सर्किल स्थित पंजाब नेशनल बैंक में दो खाता धारकों के खाते से एटीएम के जरिए किसी अन्य की ओर से रुपए निकालने...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jun 05, 2018, 02:05 AM IST

शौचालय निर्माण के लिए बैंक खाते में जमा हुए थे रुपए, निकालने से पहले ही हुए गायब
अम्बेडकर सर्किल स्थित पंजाब नेशनल बैंक में दो खाता धारकों के खाते से एटीएम के जरिए किसी अन्य की ओर से रुपए निकालने का मामला सामने आया है। दोनों ही खाताधारकों के खाते में स्वच्छ भारत मिशन के तहत शौचालय बनवाने के लिए दो किश्तों का भुगतान मिला था तथा इन्हें इस राशि से शौचालयों का निर्माण करवाना था मगर जब बैंक पहुंचे तो खाते में से किसी ने एटीएम के जरिए रुपए निकालने की जानकारी मिली तो निराशा हाथ लगी। हैरत की बात तो यह है कि दोनों ही खाताधारकों ने अपने खाते से अब तक एटीएम जारी भी नहींं करवाया है। फिर भी एटीएम से रुपए निकाले गए है। इसी बैंक में पूर्व में हुई लूट की वारदातों का पुलिस अभी तक कोई सुराग तक नही लगा पाई है ऐसे में बढ़ती सिलसिलेवार बढ़ती लूट की वारदातों से बैंक उपभोक्ता अपने आप को असुरक्षित महसूस कर रहे है।

जांच चल रही है

पीएनबी में एक व्यक्ति के एटीएम से रुपए निकालने संबंधी मामला दर्जकर जांच प्रारंभ कर दी है। गत दिनों इसी बैंक में हुई लूट के मामले में अभी तक कोई सुराग नहीं लग पाया है। -कैलाशचंद्र मीणा, पुलिस निरीक्षक, भीनमाल

लूट का शिकार रमेश कुमार घांची।

तीन वारदातों में हुई 3 लाख 35 हजार की लूट का कोई सुराग नहीं

भीनमाल. अम्बेडकर सर्किल स्थित पंजाब नेशनल बैंक शाखा। फोटो| भास्कर

घांचियों का चौहटा निवासी रमेश कुमार पुत्र वगताराम घांची का पंजाब नेशनल बैंक में बचत खाता खुला हुआ है। गैस सिलेंडर की सब्सिडी प्राप्त करने के लिए उसने यह बचत खाता खुलवाया था। कुछ दिनों पहले ही उसको स्वच्छ भारत मिशन के तहत शौचालय बनवाने के लिए दो किश्तों का भुगतान मिला था। 2 जून को जब वह बैंक में रुपए निकालने के लिए गया तो कैशियर ने खाते में शेष नहीं होने की जानकारी दी। उसने जब पासबुक में इंद्राज करवाया तो 30 अप्रेल 2018 को एटीएम के जरिए किसी ने 9800 रुपए निकालने की जानकारी मिली। उसने बैंक प्रबंधक को इस बात की जानकारी देकर बताया कि उसने आज दिन तक अपने खाते से एटीएम जारी करवाने के लिए किसी प्रकार का प्रार्थना पत्र तक पेश नहीं किया है फिर भी उसके खाते से एटीएम से रुपए निकाले गए है।

केस-1

इसी तरह धोराढाल के घांचियों का मोहल्ला निवासी भंवरलाल घांची का भी पीएनबी शाखा में बचत खाता खुला हुआ है। चाय की दुकान चलाने वाले भंवरलाल घांची ने अपनी बचत को सुरक्षित रखने के लिए ही यह खुला खुलवाया था। उसको भी स्वच्छ भारत मिशन तहत के तहत शौचालय बनवाने के लिए दो किश्तों का भुगतान ८ हजार रुपए इसी खाते में मिला था। नगरपालिका से जब उसको दो किश्तों का भुगतान होने की जानकारी मिली तो वह शौचालय निर्माण के लिए रुपए लेने बैंक गया। बैंक पहुंचने पर उसको भी यही जवाब मिला कि उसके खाते में रुपए नहीं है। किसी ने उसके खाते से 9 फरवरी को 7 हजार 400 भीनमाल के किसी एटीएम से व 24 फरवरी 1 हजार रुपए एटीएम के जरिए निकाले है। ऐसे में उसके खाते से कुल 8 हजार 400 रुपए निकाले गए है। जबकि उसने एटीएम जारी भी नहीं करवाया है। इसके बाद आज दिन तक वह बैंक के चक्कर लगा रहा है।

केस-2

३ लाख ३५ हजार लूट का अब तक कोई सुराग नहीं

20 नवंबर 2017 को अरणु निवासी गुमानसिंह राजपूत का थैला सिरकर बैंक के अंदर से एक लाख रुपए पार कर लिए थे। 29 जनवरी २०१८ को सावीधर निवासी 70 वर्षीय नारणाराम पुत्र सुरताजी चौधरी खाते में रुपए जमा करवाने आया था तो वह भी २५ हजार की लूट का शिकार हो गया था। २८ मार्च २०१८ को दांतीवास निवासी हमीराराम पुत्र वदाराम मेघवाल अपने केसीसी खाते से 2.50 लाख रुपए थेले में रखकर गांव जा रहा था इस दौरान बैंक से कुछ ही दूरी पर अज्ञात व्यक्ति ने थैले के चीरा लगाकर २ लाख 10 हजार रुपए पार कर लिए थे। इस तरह इस बैंक में हुई लूट की अब तक की बडी वारदातों का पुलिस कोई सुराग तक नहीं लगा पाई है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Bhinmal

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×