Hindi News »Rajasthan »Bhinmal» परिवार नियोजन में भागीदारी के लिए पुरूष नसबंदी को प्रेरित करने के निर्देश

परिवार नियोजन में भागीदारी के लिए पुरूष नसबंदी को प्रेरित करने के निर्देश

जालोर| राष्ट्रीय परिवार कल्याण कार्यक्रम में परिवार नियोजन के स्थायी साधन को अपनाने में पुरुषों की भागीदारी...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 15, 2018, 02:20 AM IST

जालोर| राष्ट्रीय परिवार कल्याण कार्यक्रम में परिवार नियोजन के स्थायी साधन को अपनाने में पुरुषों की भागीदारी बढ़ाने के लिए प्रत्येक माह के तीसरे बुधवार को पुरुष नसबंदी दिवस मनाया जाएगा। इस माह का तीसरा बुधवार 16 मई को है, जिसे लेकर चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की ओर से तैयारियां अंतिम चरण में हैं। इस संबंध में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के शासन सचिव नवीन जैन ने सोमवार को वीडियो कांफ्रेसिंग में विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए। उन्होंने सभी अतिरिक्त मुख्य चिकित्सा अधिकारी परिवार कल्याण तथा खण्ड मुख्य चिकित्सा अधिकारियों को निर्देश दिए कि तीसरा बुधवार, पुरुष नसबंदीवार मनाया जाएगा। उन्होंने जिलेवार तय किए गए पुरुष नसबंदी के लक्ष्यों को पूरा करने के निर्देश देते हुए कम उपलब्धि वाले अधिकारियों को स्थिति में सुधार करने के निर्देश दिए। मिशन निदेशक नवीन जैन ने पीपीआईयूसीडी के लक्ष्यों की समीक्षा करते हुए कम टारगेट वाले जिलों के अधिकारियों को समय रहते पूरा करने के निर्देश दिए। 16 मई को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सायला और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भीनमाल में पुरुष नसबंदी शिविर होगा।



इसके अलावा आहोर में प्रत्येक माह के तीसरे बुधवार को पुरुष नसबंदी करवाई जा सकेंगी। वीडियो कांफ्रैंसिंग में सीएमएचओ डॉ. बीएल बिश्नोई, आरसीएचओ डॉ. डीसी पुन्सल, जिला कार्यक्रम प्रबंधक चरणसिंह, शहरी जिला कार्यक्रम प्रबंधक हरफुल घिंटाला, जिला आईईसी समन्वयक कमल गहलोत ने भाग लिया।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Bhinmal News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: परिवार नियोजन में भागीदारी के लिए पुरूष नसबंदी को प्रेरित करने के निर्देश
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Bhinmal

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×