Hindi News »Rajasthan »Bhinmal» दो सड़कों पर एक वर्ष पहले लगाए पोल, अभी तक नहीं लगी एलईडी लाइट

दो सड़कों पर एक वर्ष पहले लगाए पोल, अभी तक नहीं लगी एलईडी लाइट

नई रोड लाइटों को लेकर सरकार द्वारा स्वीकृति जारी नहीं करने से शहर के दो मुख्य मार्गों रानीवाड़ा व जसवंतपुरा रोड पर...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jun 29, 2018, 02:25 AM IST

दो सड़कों पर एक वर्ष पहले लगाए पोल, अभी तक नहीं लगी एलईडी लाइट
नई रोड लाइटों को लेकर सरकार द्वारा स्वीकृति जारी नहीं करने से शहर के दो मुख्य मार्गों रानीवाड़ा व जसवंतपुरा रोड पर रात्रि में अंधेरा पसरा रहता है। हालांकि नगरपालिका प्रशासन की ओर से यहां रोड लाइट लगाने के लिए एक वर्ष पूर्व खंभे जरूर खड़े किए है।

इधर, शहर में भी अगर किसी गली-मोहल्ले में लगी कम वॉल्टेज की एलईडी को ज्यादा वॉल्टेज में परिवर्तित करवाना है हो तो आमजन को काफी मशक्कत करनी पड़ती है इसके लिए नगरपालिका में कई बार चक्कर लगाने के बाद काम हो पाता है। रोड लाइट का ठेका संचालित करने वाली कंपनी को सरकार द्वारा भुगतान नहीं करने के कारण नई एलईडी लाइटों की आपूर्ति नहीं कर रही है। कंपनी को पालिका प्रशासन ने कई मर्तबा पत्र लिखकर एलईडी लाइटों की आपूर्ति करने के लिए भी कहा था मगर सप्लाई नहीं दिए जाने से रोड लाइट व्यवस्था प्रभावित हो रही है।

रोजाना बंद रहती है कई एलईडी : शहर में रोजाना कई वार्डों में रोड एलईडी लाइटें हमेशा बंद रहती है इससे रात्रि में लोगों को आवागमन में असुविधा होती है इसको लेकर जब ठेकेदार से पूछा गया तो उसने बताया कि हमें 90 प्रतिशत रोड लाइटें शुरू रखनी होती है। मगर शहर में कई गली-मोहल्ले ऐसे है जहां अंतिम छोर तक एलईडी हमेशा बंद ही रहती है। बंद पड़ी रोड लाइटों को लेकर कई मर्तबा शिकायत करने के बाद इसे शुरू करने में 3 से 4 दिन लगते है।

भुगतान नहीं मिला तो कंपनी ने रोकी आपूर्ति : जानकारी के अनुसार कंपनी को सरकार द्वारा भुगतान नहीं किए जाने से कंपनी ने नई एलईडी लाइटों की सप्लाई रोक दी गई है ऐसे में अगर शहर में कहीं भी नई रोड लाइट लगवानी हो तो फिलहाल पालिका को स्वयं के स्तर पर व्यवस्था करनी होगी। शहर में ऐसे कई मार्ग है जो रोड लाईट सुविधा से वंचित है जिन्हें रात्रि में अंधेरे में ही आवागमन करना पड़ता है।

शहर के दो मुख्य मार्गों पर एक वर्ष से नहीं लगी एलईडी लाइटें

भीनमाल. रानीवाड़ा रोड पर एक वर्ष से बिना एलईडी लाइट के खड़े खंभे।

एक वर्ष से नहीं लगी दोनों सड़कों पर एलईडी लाइट

नगरपालिका द्वारा जसवंतपुरा रोड पर आबकारी थाना तक व रानीवाड़ा रोड पर बाफनावाडी तक रोड एलईडी लाइटें लगाने के लिए एक वर्ष पूर्व खंभे तक खड़े कर दिए मगर इन खंभों पर अभी तक एलईडी लाइटें नहीं लगी है। सरकार द्वारा नई रोड एलईडी की स्वीकृति प्रदान नहीं करने से दोनों ही रोड पर लगाए गए खंभे नकारा साबित हो रहे है। संबंधित कंपनी द्वारा एलईडी की आपूर्ति नहीं करने से इन खंभों पर एलईडी लगाने में समय लग रहा है। रानीवाड़ा रोड शहर से गुजरात की ओर जाने के लिए यह स्टेट हाईवे मुख्य मार्ग है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Bhinmal

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×