भीनमाल

  • Hindi News
  • Rajasthan News
  • Bhinmal News
  • मेरा गंाव स्वस्थ गांव अभियान सब सेंटर पर सेवा देंगे डाॅक्टर
--Advertisement--

मेरा गंाव स्वस्थ गांव अभियान सब सेंटर पर सेवा देंगे डाॅक्टर

जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक में मेरा गांव स्वस्थ गांव अभियान को लेकर दिए निर्देश भास्कर न्यूज | जालोर ...

Dainik Bhaskar

May 01, 2018, 02:25 AM IST
जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक में मेरा गांव स्वस्थ गांव अभियान को लेकर दिए निर्देश

भास्कर न्यूज | जालोर

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक सोमवार को कलेक्टर बीएल कोठारी व पुलिस अधीक्षक विकास शर्मा की अध्यक्षता में हुई। कलेक्ट्रेट स्थित एसी सभागार में हुई बैठक में विभागीय योजनाओं की समीक्षा की गई। कलेक्टर ने न्याय आपके द्वार अभियान के अंतर्गत एक मई से शुरू होने वाले मेरा गांव स्वस्थ गांव शिविर को लेकर की गई तैयारियों का जायजा लेते हुए अभियान के दौरान गांव में होने वाले शिविर के दौरान सब सेंटर पर मेडिकल टीम की ओर से सेवाएं देने तथा शिविर स्थित आयुष चिकित्सक की ओर से सेवाएं देने के निर्देश दिए। जननी सुरक्षा योजना के तहत भीनमाल व जसवंतपुरा ब्लॉक में अधिक गेप होने पर बीसीएमओ को सुधार करने के निर्देश दिए। मिशन परिवार विकास कार्यक्रम के तहत भीनमाल ब्लॉक में पीपीयूआईसीडी लक्ष्य से कम लगाए जाने पर बीसीएमओ को आगामी बैठक में सुधार कर रिपोर्ट पेश करने के निर्देश दिए। भीनमाल में कार्यरत डॉ. पांचाराम को लेप्रोस्कोपिक सर्जरी का प्रशिक्षण देने के बाद भी कार्य नहीं करने पर उच्चाधिकारियों को अवगत करने की बात कही। बैठक में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. बीएल बिश्नोई, अतिरिक्त मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. डीसी पुन्सल, उप मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. एसके चौहान, जिला कार्यक्रम प्रबंधक चरणसिंह, शहरी जिला कार्यक्रम प्रबंधक हरफुल घिंटाला, डीएनओ अविनाश सक्सैना, जिला समंवयक पीसीपीएनडीटी शंकर सुथार, आरकेएसके समंवयक उगमसिंह सहित सभी बीसीएमओ व विभागीय अधिकारी मौजूद थे।

आज 7 गांवों में लगेगा शिविर : न्याय आपके द्वार के तहत मंगलवार से शुरू होने वाले मेरा गांव स्वस्थ गांव अभियान के तहत 1 मई को जिले के सात गांवों में शिविर होगा। जालोर ब्लॉक के भागली सिंघलान, आहोर के घाणा, सायला के ओटवाला, जसवंतपुरा ब्लॉक के जोडवाड़ा, रानीवाड़ा के आखराड़, सांचौर के पालडी सोलंकीयान व बागोड़ा गांव में शिविर लगेगा। 2 मई को देबावास, राजीकावास, मैत्रीवाड़ा, अचलपुर, रंगाला तथा 3 मई को सामतीपुरा, बाला, खेतलावास, मांडोली, कोड़का, पमाणा बिजरोल गांव में शिविर लगेगा।

आयुष्मान भारत अभियान का शुभारंभ

राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के तहत केंद्र सरकार के आयुष्मान भारत अभियान का शुभारंभ भी बैठक में किया गया। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. बीएल बिश्नोई ने अभियान की जानकारी देते हुए बताया कि इसके तहत पांच लाख रुपए तक के कैशलेस चिकित्सा सुरक्षा कवच की सुविधा सरकार की ओर से उपलब्ध कराई गई।

X
Click to listen..