Hindi News »Rajasthan »Bhinmal» खजूरिया नाला पुलिया निर्माण में घटिया सामग्री उपयोग में लेने पर फटकार

खजूरिया नाला पुलिया निर्माण में घटिया सामग्री उपयोग में लेने पर फटकार

स्थानीय खजूरिया नाला पर दासपा-भीनमाल मार्ग पर डेढ़ करोड़ की लागत से बन रहे पुलिया का कार्य प्रगति पर है। अब तक इस...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jun 08, 2018, 02:25 AM IST

खजूरिया नाला पुलिया निर्माण में घटिया सामग्री उपयोग में लेने पर फटकार
स्थानीय खजूरिया नाला पर दासपा-भीनमाल मार्ग पर डेढ़ करोड़ की लागत से बन रहे पुलिया का कार्य प्रगति पर है। अब तक इस पुलिया का 80 प्रतिशत कार्य पूर्ण कर दिया गया है। बुधवार को सार्वजनिक निर्माण के अधीक्षण अभियंता राकेश माथुर, सहायक अभियंता आरपी नवल, भाजपा नगराध्यक्ष भरतसिंह भोजाणी ने निरीक्षण कर निर्माण कार्य का जायजा लिया।

इस दौरान एक्सईएन ने ठेकेदार को बड़े-बड़े पत्थर लगाने व बेहतर निर्माण सामग्री का प्रयोग नहीं करने पर ठेकेदार को फटकार लगाई तथा इस कार्य को बारिश से पूर्व ही पूर्ण करने के लिए कहा। भाजपा नगराध्यक्ष भरतसिंह भोजाणी ने शहर की तरफ से आने बारिश के दिनों में आने वाले गंदे पानी की सुचारू निकासी के लिए पुलिया के पास शहर की तरफ पाइप लगाने के लिए अवगत करवाया। इस पर एक्सईएन माथुर ने ठेकेदार को मौके पर ही पाइप लगाने के निर्देश दिए। गौरतलब है कि दिसंबर 2016 में सार्वजनिक निर्माण मंत्री युनूस खान के जालोर आगमन पर इस नाले की मरम्मत के लिये डेढ़ करोड़ की राशि देने की घोषणा की थी।

इसके बाद विधायक पूराराम चौधरी ने पुरजोर मांग करते हुए इस पुलिया के निर्माण के लिए बजट की स्वीकृति जारी करवाई थी। इसके बाद 9 नवंबर 2017 को विधायक पूराराम चौधरी व प्रधान धुखाराम राजपुरोहित ने पुलिया का शिलान्यास कर कार्य शुरू करवाया था। स्टेट हाइवे प्लान के अंतर्गत बनने वाला यह पुलिया 120 मीटर लंबा व 7.50 मीटर चौड़ाई का बनेगा।

दो दर्जन गांवों को मिल सकेगी सुविधा : सार्वजनिक निर्माण विभाग के मुताबिक अगर इस पुलिया का निर्माण कार्य बारिश से पूर्व ही पूर्ण हो जाता है तो दो दर्जन गांवों को बारिश के समय आवागमन में सुविधा मिल सकती है। जिसमें डेढ़ करोड़ की लागत से खजूरिए नाले पर पुलिया बनने के बाद रणजी का गोलिया, कुशलापुरा, नरता, भागलसेफ्टा, दासपा, कोरा, नवापुरा, पांथेड़ी, उनड़ी, विशाला, पोषाणा, सियावट, बोरटा, भीमपुरा, मोदरान सहित दो दर्जन गांवों के लोगों को विशेषकर बारिश के समय आवागमन में सुविधा मिलेगी। हर वर्ष बारिश के दिनों में खजूरिया नाला उफान पर चलने के कारण दासपा-भीनमाल मार्ग बंद हो जाता है।

पुलिया बनने से दर्जनों गांवों को मिलेगी सुविधा, ठेकेदार को बरसात से पूर्व कार्य पूर्ण करने के निर्देश

भीनमाल. स्थानीय खजूरिया नाला में पुलिया निर्माण को लेकर ठेकेदार को फटकार लगाते हुए सानिवि एक्सईएन माथुर।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Bhinmal

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×