• Hindi News
  • Rajasthan
  • Bhinmal
  • बिजली लाइनों के नीचे चारा बेचा तो अब करेंगे कार्रवाई
--Advertisement--

बिजली लाइनों के नीचे चारा बेचा तो अब करेंगे कार्रवाई

Dainik Bhaskar

Apr 27, 2018, 02:35 AM IST

Bhinmal News - भास्कर न्यूज | भीनमाल/सांचौर जोधपुर डिस्कॉम प्रबंध निदेशक आरती डोगरा ने विद्युत दुर्घटनाओं से सुरक्षा के लिए...

बिजली लाइनों के नीचे चारा बेचा तो अब करेंगे कार्रवाई
भास्कर न्यूज | भीनमाल/सांचौर

जोधपुर डिस्कॉम प्रबंध निदेशक आरती डोगरा ने विद्युत दुर्घटनाओं से सुरक्षा के लिए आमजन से सावधानियां बरतने का आह्वान किया है। प्रबंध निदेशक ने बिजली के तंत्र एवं ट्रांसफार्मर सब स्टेशन, डीपी के नीचे शामियाने लगाकर सार्वजनिक कार्यक्रम, सभा या सामाजिक आयोजन नहीं करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि बिजली लाइनों के नीचे या डिस्ट्रीब्यूशन ट्रांसफार्मर के आसपास चारे की थड़ी, गन्ने के रस की मशीन या अन्य अस्थायी थड़ी, ठेला नहीं लगाए। ऐसा करते कोई पाया जाता है तो उसके खिलाफ अब कार्रवाई की जाएगी। बिजली के खंभों से या डीपी सब स्टेशन के पाइपों से जानवरों, हाथ ठेले व रिक्शा आदि नहीं बांधे। उन्होंने कहा कि काश्तकार खेतों से गुजरने वाली विद्युत लाइनों के नीचे चारा आदि किसी प्रकार का भंडारण नहीं करें। साथ ही उन्होंने बिजली संबंधी समस्याओं व दुर्घटनाओं से बचाव के लिए आवश्यक बातों का ध्यान रखने का आह्वान किया।

निर्देश

जोधपुर डिस्कॉम एमडी ने आमजन से विद्युत संबंधी दुर्घटनाओं से बचाव के लिए आमजन को सावधानियां बरतने का किया आह्वान

इधर, बिजली संबंधी समस्याओं के त्वरित समाधान के निर्देश दिए

जालोर| जालोर शहर के सहायक अभियंताओं एवं कनिष्ठ अभियंताओं की बैठक गुरुवार को अधीक्षण अभियंता पीसी टांक की अध्यक्षता में आयोजित हुई। बैठक में एसई टांक ने कहा कि गर्मी में उपभोक्ताओं को निर्बाधित विद्युत आपूर्ति मिले। उन्होंने अभियंताओं को मानसून से पूर्व शहर के भीतरी एवं बाहरी हिस्सों में बिछाई गई 11 केवी भूमिगत केबलों का फाल्ट निकालना, विद्युत लाइनों का आवश्यक रख-रखाव एवं मरम्मत कार्य करना, तकनीकी कार्मिकों को कार्य करते समय सुरक्षा उपकरणों का इस्तेमाल करवाना तथा तकनीकी कार्मिकों की टीम गठित कर नियमित रुप से विद्युत लाइनों के बीच मे आ रही पेड़ की टहनियों की छटाई करना, लूज तारों के मध्य विद्युत पोल खड़ा करवाना, जर्जर एवं क्षतिग्रस्त पोल जो हादसे को निमंत्रण दे रहे हैं, उनको प्राथमिकता से बदलने के निर्देश दिए। इस दौरान एसई विजय कुमार, सहायक अभियंता शहर विक्रम गुर्जर, सहायक अभियन्ता भंडार लालचन्द वर्मा, सहायक अभियंता एचटीएम प्रवीण परिहार, कनिष्ठ अभियन्ता शहर राजन लहवासिया आदि मौजूद थे।

डिस्कॉम तंत्र की मरम्मत को लेकर सजग कार्यक्रम आज से

जालोर| जोधपुर डिस्कॉम की ओर से मानसून पूर्व विद्युत तंत्र मरम्मत कार्यक्रम ‘सजग‘ 26 अप्रैल से 25 मई तक चलाकर डिस्कॉम के समस्त क्षेत्रों में तंत्र का पुन: सुदृढ़ीकरण किया जाएगा। प्रबंध निदेशक आरती डोगरा ने बताया कि इस कार्यक्रम के तहत समस्त 33 के वी लाईन व 33/11 के वी सब स्टेशन व प्रत्येक सब डिवीजन में अधिक से अधिक ट्रिपिंग वाले दो 11 केवी फीडर की मरम्मत करवाई जाएगी। उन्होंने बताया कि पेड़ों की टहनियों, झाडिय़ों की कटिंग, झुके पोल, डीपी को सीधा करना, ढीले तारों को सही करना, पोलों के मध्य ज्यादा दूरी होने पर इंटर मीडियम पोल खड़ा करना सहित विभिन्न आवश्यक कार्य करवाए जाएंगे।

X
बिजली लाइनों के नीचे चारा बेचा तो अब करेंगे कार्रवाई
Astrology

Recommended

Click to listen..