भीनमाल

  • Hindi News
  • Rajasthan News
  • Bhinmal News
  • जरुरतमंद गोशालाओं का होगा विकास, मुंबई की सेवाभावी संस्था देगी सहायता
--Advertisement--

जरुरतमंद गोशालाओं का होगा विकास, मुंबई की सेवाभावी संस्था देगी सहायता

जिसमें गौशालाओं की आर्थिक स्थिति, उनकी जरुरतों, समस्याओं तथा सहयोग के बारे में जानकारी हासिल की जाएगी भास्कर...

Dainik Bhaskar

May 02, 2018, 02:35 AM IST
जिसमें गौशालाओं की आर्थिक स्थिति, उनकी जरुरतों, समस्याओं तथा सहयोग के बारे में जानकारी हासिल की जाएगी

भास्कर न्यूज | भीनमाल

जिले की सभी गोशालाओं की दुर्दशा को देखते हुए मुम्बई की सेवाभावी संस्था ने करीब एक करोड़ तक की राशि मुहैया करवाकर गोशालाओं का विकास करेगी।

जिसको लेकर स्थानीय नगरपालिका परिसर के निकट एक समारोह का आयोजन कर विधायक पूराराम चौधरी, उपखंड अधिकारी दौलतराम चौधरी ने गोशालाओं की दशा का सर्वे करने वाले वाहनों को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। इस दौरान पालिकाध्यक्ष सांवलाराम देवासी, जैन संघ अध्यक्ष कोलचंद मेहता, घेवरचंद सेठ, सोमतमल दोसी, नागरिक कल्याण मंच के अध्यक्ष माणकमल भंडारी, सुरेश बोहरा, गुमानमल परमार, अशोक धारीवाल, स्थानीय सभी गोशालाओं के ट्रस्टी गण, भारत विकास परिषद्, यूथ फोर नेशन, श्रीराम सेना सहित कई संस्थाओं के प्रतिनिधियों के साथ समस्त महाजन संस्था के हीरालाल जैन, पृथ्वीराज कावेडी, अल्पेश भाई, राजेश कानूंगो आदि लोगों ने संस्था की तरफ से किये जा रहे सर्वे टीम की सराहना की।

गौरतलब हैं कि मंगलवार से मुम्बई की मांगरोल मल्टी मीडिया कम्पनी द्वारा जालोर जिले की समस्त गोशालाओं का सर्वे किया जा रहा है। जिसमें गौशालाओं की आर्थिक स्थिति, उनकी जरुरतों, समस्याओं तथा सहयोग के बारे में जानकारी हासिल की जाएगी। समस्त महाजन संस्था जो जैन धर्म के जीयो और जीने दो के सिद्धान्त पर संचालित हो रही हैं, उसके द्वारा जालोर जिले की समस्त गौशालाओं को स्वावलम्बी बनाने के लिये गोचर विकास,वृक्षारोपण, तालाब आदि कार्यों पर जोर देकर उन्हें आर्थिक सशक्त बनाया जाएगा।

X
Click to listen..