Hindi News »Rajasthan »Bhinmal» पंचायती राज व मनरेगा के कर्मचारी हड़ताल पर, कई कार्य अटके

पंचायती राज व मनरेगा के कर्मचारी हड़ताल पर, कई कार्य अटके

भीनमाल| स्थानीय पंचायत समिति कार्यालय व कई ग्राम पंचायतों में पिछले 40 दिनों से मंत्रालयिक कर्मचारियों व...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jun 09, 2018, 02:40 AM IST

भीनमाल| स्थानीय पंचायत समिति कार्यालय व कई ग्राम पंचायतों में पिछले 40 दिनों से मंत्रालयिक कर्मचारियों व नरेगाकर्मियों के हड़ताल पर चले जाने के कारण कार्य समय पर नहीं हो पा रहे है। मनरेगा के 19 व पंचायतीराज के 28 कर्मचारी हड़ताल पर होने से मनरेगा के समस्त कार्य, पंचायत राज योजना के निर्माण, पेंशन, आवास सहित कई मुख्य योजनाओं के कार्य पूर्ण नहीं होने पर लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इधर पंचायत समिति परिसर में ही मंत्रालयिक कर्मचारी व मनरेगा कर्मी पिछले 40 दिनों से धरने पर बैठे है। इससे पंचायत समिति परिसर में शुक्रवार को कई कार्यालय सूने पड़े है। धरने पर रामेश्वर जीनगर, निलेश माथुर, जाकिर मोहम्मद, जाफर खान, बाबुदान, महिपालसिंह सहित कई कर्मचारी उपस्थित रहे।



कर्मचारियों की ये मुख्य मांगे

पंचायतीराज मंत्रालयिक कर्मचारी संगठन ने मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजकर विभिन्न मांगो को पूरा करने की मांग की है जिसमें पंचायती राज संस्थाओं में मंत्रालयिक संवर्ग का कैडर स्ट्रेन्थ रिव्यू कराना, कनिष्ठ लिपिक भर्ती 2013 एवं एसएसआर भर्ती प्रारंभ किए जाने, गृह जिले में स्थानांतरण बाबत नियमों में प्रावधान करना, मंत्रालयिक संवर्ग के सभी पदों का पृथक जॉब चार्ट करने, विकास अधिकारी के २५ प्रतिशत पदों पर मंत्रालयिक संवर्ग से पदोन्नति का कोटा तय करने, सहायक प्रशासनिक अधिकारी को विकास अधिकारी के रिक्त पद का चार्ज देने सहित कई मांगों को पूरा करने की मांग की गई है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Bhinmal

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×