Hindi News »Rajasthan »Bhinmal» देश के नाम पत्र लिखें, विजेताओं को मिलेगा 50 हजार रुपए तक का इनाम

देश के नाम पत्र लिखें, विजेताओं को मिलेगा 50 हजार रुपए तक का इनाम

भारतीय डाक विभाग ने लोगों में पत्र लेखन की आदत डालने और इसे बढ़ावा देने के उद्देश्य से देशभर में ‘ढाई आखर’ अभियान...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jul 12, 2018, 02:40 AM IST

भारतीय डाक विभाग ने लोगों में पत्र लेखन की आदत डालने और इसे बढ़ावा देने के उद्देश्य से देशभर में ‘ढाई आखर’ अभियान के तहत ‘मेरे देश के नाम खत’ नाम से पत्र लेखन प्रतियोगिता शुरू की है। दो वर्गों में हो रही इस प्रतियोगिता के विजेताओं के लिए 10 हजार से 50 हजार रुपए तक पुरस्कार मिल सकता है। 15 जून से शुरू की गई इस प्रतियोगिता के लिए प्रतियोगी 30 सितंबर तक अपनी प्रविष्टि भेज सकते हैं। इसके तहत देश के नाम अंतर्देशीय पत्र या पन्ने पर लिख लिफाफे में डालकर डाक विभाग के चीफ पोस्ट मास्टर जनरल जयपुर के नाम से भेजा जाना है। प्रतिभागी अधिक जानकारी के लिए प्रधान डाकघर या अधीक्षक डाकघर में संपर्क कर सकते हैं।





अंतरदेशीय पत्र 500 शब्दों में व लिफाफे में 1 हजार शब्द लिखकर चीफ पोस्ट मास्टर जनरल को भेजने होंगे : रवींद्रनाथ ठाकुर रचित ‘आमार देशेर माटी’ से प्रेरित ‘मेरे देश के नाम खत’ विषयक प्रतियोगिता राष्ट्रीय और प्रांतीय स्तर पर जूनियर व सीनियर वर्ग में करवाई जा रही है। दोनों वर्गों में अंतरदेशीय पत्र 500 शब्द में व लिफाफे में 1 हजार शब्दों की दो उप श्रेणियां रखी गई हैं।

प्रतियोगिता में भाग लेने की पात्रता : प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए डाक विभाग ने आयु सीमा निर्धारित की है। जूनियर वर्ग में 18 वर्ष तक और सीनियर वर्ग में 18 वर्ष से अधिक का कोई भी व्यक्ति प्रतियोगिता में भाग ले सकता है। प्रतियोगिता के लिए आने वाले पत्रों के लिए पोस्ट ऑफिस में स्पेशल लेटर बाॅक्स लगाए जा रहे हैं। पत्र प्रधान डाकघर में भी स्वीकार किए जाएंगे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Bhinmal

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×