• Hindi News
  • Rajasthan News
  • Bhinmal News
  • कर्मचारियों ने काली पट्टी बांधकर जताया विरोध, छह चरणों में होगा आंदोलन
--Advertisement--

कर्मचारियों ने काली पट्टी बांधकर जताया विरोध, छह चरणों में होगा आंदोलन

राजस्थान पंचायतीराज सेवा परिषद् के साथ जून 2017 में किए गए लिखित समझौते को अब तक लागू नहीं करने सहित 11 सूत्री मांगो को...

Dainik Bhaskar

May 02, 2018, 02:40 AM IST
कर्मचारियों ने काली पट्टी बांधकर जताया विरोध, छह चरणों में होगा आंदोलन
राजस्थान पंचायतीराज सेवा परिषद् के साथ जून 2017 में किए गए लिखित समझौते को अब तक लागू नहीं करने सहित 11 सूत्री मांगो को लेकर भीनमाल पंचायत विकास अधिकारी राकेश पुरोहित के नेतृत्व में पंचायत प्रसार अधिकारी एवं ग्राम विकास अधिकारीयों ने कार्य के दौरान काली पट्टी बांधकर विरोध प्रदर्शन किया।

केन्द्र एवं राज्य सरकार की ग्रामीण विकास एवं पंचायतीराज विभाग से संबंधित सभी योजनाओं के क्रियान्वयन में विकास अधिकारी, प्रंचायत प्रसार अधिकारी एवं ग्राम विकास अधिकारीयों का सर्वाधिक योगदान रहता हैं। जिसके चलते प्रदेश के ग्रामीण विकास एवं पंचायतीराज विभाग सभी योजनाओं में शीर्ष स्थान पर हैं। मगर वर्ष २००७ से राजस्थान ग्रामीण विकास सेवा के अधिकारीयों की पदोन्नती के लिए चैनल तक नही बनी हैं। ज्ञापन में बताया कि पिछले तीन वर्षाे से संघर्षरत पंचायतीराज सेवा परिषद् के साथ २४ जून २०१७ को ग्रामीण विकास एवं पंचायतीराज के मंत्री द्वारा लिखित समझौते को एक साल बीत जाने के बावजूद भी सकारात्मक कदम नहीं उठाया गया। जिससे अधिकारयों में रोष हैं। इस मौके भाणाराम बोहरा, ललीत कुमार, पारसराम, नैनमल भट्ट, मांगाराम देवासी मौजूद रहे।

छह चरणो में होगा आंदोलन : विरोध प्रदर्शन छ: चरणों में होगा जिसमें अगला कदम ७ मई को जिला शाखाओं पर जिला कलेक्टर के नाम ज्ञापन सौपा जाएगा, १४ मई को सदस्य द्वारा काली पट्टी बांधकर विरोध प्रदर्शन, २१,२२ व २३ को तीन दिवसीय सामूहिक अवकाश तथा २६ को संयुक्त बैठक में आगामी रणनीति पर चर्चा की जाएगी।

भीनमाल. विरोध प्रदर्शन करते विकास अधिकारी व पंचायत प्रसार अधिकारी।

X
कर्मचारियों ने काली पट्टी बांधकर जताया विरोध, छह चरणों में होगा आंदोलन

Recommended

Click to listen..