Hindi News »Rajasthan »Bhinmal» कांग्रेस प्रभारी बंसल ने बंद कमरे में पुरोहित से की चर्चा

कांग्रेस प्रभारी बंसल ने बंद कमरे में पुरोहित से की चर्चा

मेरा बूथ-मेरा गौरव कार्यक्रम के तहत जिले में कांग्रेस के कार्यकर्ता सम्मेलन आयोजित हो रहे हैं। वैसे तो इस...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jun 26, 2018, 02:50 PM IST

कांग्रेस प्रभारी बंसल ने बंद कमरे में पुरोहित से की चर्चा
मेरा बूथ-मेरा गौरव कार्यक्रम के तहत जिले में कांग्रेस के कार्यकर्ता सम्मेलन आयोजित हो रहे हैं। वैसे तो इस कार्यक्रम का मकसद सिर्फ बूथ स्तरीय कार्यकर्ताओं को मतदान दिलाने के लिए तैयार करना था। परंतु विधानसभा चुनाव नजदीक होने से कांग्रेस के भावी उम्मीदवारों ने जोर आजमाइश कर अपना दमखम दिखाने का प्रयास शुरू कर दिया है। 2013 के उम्मीदवार उमसिंह राठौड़ ने हारने के बावजूद अपना क्षेत्र छोड़ा नहीं है। वहीं, कांग्रेस जिलाध्यक्ष डॉ. समरजीतसिंह जो इस क्षेत्र से दो बार विधायक रह चुके हैं। इस बार जिला कांग्रेस के नेताओं को अपने पाले में करके टिकट उमसिंह से हथियाने प्रयास कर रहे हैं।

दो राजपूत नेताओं के बीच सियासी टकराव के चलते कांग्रेस चिंतित नजर आ रही है। जानकारी के मुताबिक, दो दिन पहले दौरे पर आए राजस्थान प्रभारी विवेक बंसल ने भीनमाल क्षेत्र की विस्तार से जानकारी जुटाई। उन्होंने यहां से अन्य विकल्प की तलाश शुरू कर दी है। इसी बीच, जालोर-सिरोही के युवा कांग्रेस के महासचिव सुनील पुरोहित ने प्रभारी बंसल से मिलकर पार्टी टिकट के लिए उम्मीदवारी का दावा पेश किया। उन्होंने बताया कि जिले में पुरोहित समाज के डेढ़ लाख मतदाता है। उन्हें भीनमाल से टिकट देने पर लोकसभा में पुरोहित समाज कांग्रेस का समर्थन देगा। कांग्रेस के द्वारा अभी तक जालोर-सिरोही से एक भी टिकट पुरोहित समाज से नहीं देने से यह समाज परंपरागत रूप से भाजपा के साथ है। ऐसे में पार्टी भीनमाल से टिकट दे तो इसका प्रभाव अन्य सीटों पर पड़ना निश्चित है। प्रभारी बंसल ने सुनील पुरोहित सहित वरिष्ठ नेताओं से इस बारे में निजी होटल के बंद कमरे में एक घंटे तक चर्चा की।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Bhinmal

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×