• Hindi News
  • Rajasthan
  • Bhiwadi
  • पहले तमाशबीन बनी रही भीड़ ने पुलिस वाहन व अस्पताल में तोड़ फोड़ की, दो युवक घायल
--Advertisement--

पहले तमाशबीन बनी रही भीड़ ने पुलिस वाहन व अस्पताल में तोड़-फोड़ की, दो युवक घायल

Bhiwadi News - धुलंडी पर डीजे बजाने को लेकर हुए मामूली विवाद में भिवाड़ी गांव के जाटव मोहल्ला इलाके में शुक्रवार दोपहर एक दलित...

Dainik Bhaskar

Mar 04, 2018, 02:30 AM IST
पहले तमाशबीन बनी रही भीड़ ने पुलिस वाहन व अस्पताल में तोड़-फोड़ की, दो युवक घायल
धुलंडी पर डीजे बजाने को लेकर हुए मामूली विवाद में भिवाड़ी गांव के जाटव मोहल्ला इलाके में शुक्रवार दोपहर एक दलित युवक की लाठियों से पीट-पीट कर सरेआम हत्या कर दी गई। हत्या के बाद गुस्साई भीड़ ने शव हाइवे पर रखकर यातायात जाम कर दिया। मौके पर पहुंची पुलिस के वाहन और अस्पताल में तोड़-फोड़ कर दी गई। देर तक हंगामा चलता रहा। पुलिस ने उन्हें जैसे-तैसे समझाकर डेढ़ घंटे बाद जाम हटवाया। मृतक नीरज जाटव के पिता की शिकायत पर पुलिस ने हत्या के आरोप में पांच बदमाशों को गिरफ्तार किया है। इनमें दो नाबालिग हैं। मामले की जांच पुलिस की अनुसूचित जाति-जनजाति अत्याचार निवारण सेल के डीएसपी नरेंद्र मीणा को सौंपी गई है।

भिवाड़ी के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पुष्पेंद्र सोलंकी ने बताया कि घटना भिवाड़ी गांव के जाटव मोहल्ले की है। दोपहर दो बजे सेवाराम के मकान के पास डीजे बज रहा था। वहीं पर दिलीप पुत्र बाबूलाल जाटव, लक्ष्मण पुत्र रोहताश जाटव और टिंकू पुत्र धनीराम आदि खड़े हुए थे। इसी दौरान वहां से निकल रहे बंडल गुर्जर और उसके दोस्त ने उन्हें जातिसूचक अपशब्द कहे। इस बात पर बंडल गुर्जर और दिलीप आदि में कहासुनी हो गई। गुर्जर उन्हें देख लेने की धमकी देकर वहां से चला गया। दस-पंद्रह मिनिट बाद दो नाबालिग आरोपी, विक्की गुर्जर पुत्र कन्हैयालाल गुर्जर, गोलू, मोंटी पंडित, जयपाल गुर्जर व अन्य के साथ बाइक और ऑल्टो कार में मौके पर पहुंचे। उक्त लोगों ने नीरज जाटव, दिलीप, संजीव और अजय वगैरह पर लाठी-डंडों से धावा बोल दिया। हमले में नीरज जाटव के सीने पर गहरी चोटें आई और वह निढाल होकर गिर पड़ा। संजीव के दायें पैर में और अजय के हाथ में काफी चोटें आई। हमलावर मारपीट कर मौके से भाग गए। मौके पर जमा लोग नीरज को सीएचसी लेकर रवाना हुए, लेकिन रास्ते में ही उसकी मौत हो गई। अस्पताल में चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। दिनदहाड़े युवक की हत्या से दलित समुदाय के लोग भड़क गए। उग्र भीड़ ने समतल चौक पर नीरज शव रखकर हाइवे जाम कर दिया। हाइवे पर एक वाहन में आग लगा दी और अस्पताल में तोड़फोड़ करने लगे। सूचना पर पुलिस पहुंची और आरोपियों को पकड़ने की बजाय पीड़ितों को समझाने लगी तो लोगों का गुस्सा और भड़क गया। कुछ लोगों ने पुलिस वाहन का शीशा तोड़ दिया। वहीं परिजन तत्काल हमलावरों की गिरफ्तारी की मांग पर अड़े रहे। आला पुलिस अधिकारियों ने कार्रवाई का आश्वासन देकर उन्हें शांत किया।

डीजे बजाने पर दबंगों ने युवक को सरेआम पीट-पीटकर मार डाला

भिवाड़ी. युवक की हत्या के बाद समतल चौक पर भीड़ को तितर-बितर करने पहुंचा पुलिसबल।

भिवाड़ी. युवक की हत्या के बाद बिलखते परिजन।

दिनभर हंगामा, अगले दिन पोस्टमार्टम

शुक्रवार को लोग शव लेकर हाइवे पर जाम लगाए बैठे रहे। इससे शुक्रवार को पोस्टमार्टम नहीं हो सका। शनिवार सुबह शव का सीएचसी में पोस्टमार्टम करा परिजनों को सौंपा गया। घटना के संबंध में मृतक नीरज जाटव के पिता बाबूलाल जाटव ने बंडल गुर्जर, विक्की, रोहित नाई, मोंटी पंडित, सतपाल गुर्जर व अन्य के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कराया है। भिवाड़ी पुलिस उपाधीक्षक सिद्धांत शर्मा ने बताया कि इस मामले में देर शाम विक्की पुत्र कन्हैया गुर्जर, गोलू, सतपाल को गिरफ्तार किया गया। जबकि दो नाबालिग आरोपियों को निरुद्ध किया गया है।

तमाशबीन भीड़ आगे बढ़ती तो शायद नीरज बच जाता

धुलंडी के दिन मामूली सी बात पर दबंग परिवारों के युवाओं ने सरेआम युवकों को पीटा। लाठियों और डंडों से बेखौफ मारपीट करते रहे, लेकिन मौके पर मौजूद लोगों ने उन्हें रोकने तक की कोशिश नहीं की। पुलिस भी नहीं पहुंची। तमाशबीन देखते रहे और मारपीट करने वाले वारदात कर आसानी से मौके से निकलने में भी कामयाब रहे। उनके जाने के बाद भीड़ ने घायलों की तरफ हाथ बढ़ाए।

X
पहले तमाशबीन बनी रही भीड़ ने पुलिस वाहन व अस्पताल में तोड़-फोड़ की, दो युवक घायल
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..